राजस्थान / ट्रिमर के अंदर छिपाकर लाए गए ₹24 लाख के सोने के बिस्किट जयपुर एयरपोर्ट पर किए गए ज़ब्त

Zoom News : Dec 26, 2021, 01:43 PM
जयपुर: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सिमा शुल्क अधिकारीयों ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री को गिरफ्तार किया। अधिकारीयों को शारजाह से आए एक यात्री से 24 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 5 सोने के बिस्कुट जब्त किए है। बता दें कि, यह सोना उसने ट्रिमर के अंदर छिपा कर रखा था।

जानकारी के मुताबिक, एक्स-रे मशीन में उनके चेक-इन बैगेज की जांच करते समय, शेवर-कम-ट्रिमर के अंदर कुछ वस्तुओं की गहरी छवियां देखी गईं। अधिकारीयों को संदेह हुआ कि, उसमें कुछ भारी कीमती धातु छुपा कर रखी हुई है, जो कि सोना हो सकती है। हालांकि यात्री से पूछताछ करने पर उसने ऐसा कोई सामान ले जाने से इनकार किया। लेकिन वह कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण दें सका, जिसके बाद उसके सामान की तलाशी ली गई।

अधिकारी ने बताया, “हमने शेवर-कम-ट्रिमर को तोडा, जिसमें चार सोने के बिस्किट (99.99 प्रतिशत शुद्धता के) मिले जो ब्लैक कार्बन प्लास्टिक शीट में पैक किया गए थे। वहीं, सोने का एक छोटा बिस्किट (99.99 प्रतिशत शुद्धता वाला) अलग से ब्लैक कार्बन प्लास्टिक शीट में पैक किया गया था। 

कस्टम अधिकारी ने बताया कि, इसके बाद सोने के बिस्कुट जब्त कर लिए गए है। तस्करी का सोना करीब 491.0 ग्राम का था, जिसकी कीमत 25 लाख रुपये है। उन्होंने कहा, “हमने कस्टम एक्ट, 1962 के प्रावधानों के तहत सोना जब्त किया और पुलिस को इस बात की जानकारी भी दी।’ आगे की जांच जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER