देश / फ्लाइट से ट्रैवल करने वालों के लिए खुशखबरी, टिकट कैंसिल कराने पर मिलेंगे 5 हजार रुपये

News18 : Sep 03, 2020, 05:06 PM
मुंबई। लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस (Liberty General Insurance) अपने ग्राहकों के लिए एक खास पेशकश लेकर आया है। लिबर्टी की इस खास पेशकश का लाभ उन लोगों को मिल सकेगा, जो फ्लिपकार्ट (Flipkart) से फ्लाइट टिकट की बुकिंग करते हैं। दरअसल, कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर​ लिबर्टी सिक्योर ट्रैवल नाम से एक इंश्योरेंस प्रोडक्ट लॉन्च किया है। फ्लिपकार्ट के ​फ्लाइट बुकिंग प्लेटफॉर्म पर ग्राहक एक नॉमिनल रकम पेमेंट कर जीरो कैंसिलेशन ऑफर (Zero Cancellation Offer) का लाभ मिल सकेगा। इससे उन ग्राहकों को फायदा होगा, जो किसी कारणवश ट्रैवल नहीं कर पाते हैं और उन्हें टिकट कैंसिल करना पड़ता है। लिबर्टी के इस नये प्रोडक्ट के तहत ग्राहकों को टिकट कैंसिल कराते समय कोई पेनाल्टी नहीं देनी होगी। इससे उन्हें टिकट कैंसिलेशन के कोई झंझट भी नहीं होगा।


5 हजार रुपये तक के नुकसान की भरपाई

लिबर्टी सिक्योर ट्रैवल के तहत ग्राहकों को किसी कारणवश कैंसिलेशन की सुविधा मिलेगी। ये कारण मेडिकल वजहों से, प्लान बदलने से या किसी अन्य प्रतिबद्धता भी हो सकती है। इस पॉलिसी के तहत ग्राहक ट्रैवल टाइम से 24 घंटे पहले तक ​अपना टिकट कैंसिल करा सकते हैं। लिबर्टी उनके नुकसान की भरपाई 5,000 रुपये तक करेगा।

इस पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस के सीईओ रुपम अस्थाना ने बताया कि इससे भारतीय ग्राहकों सहूलियत मिल सकेगी। उन्हें टिकट कैंसिल कराने से पहले रिफंंड की चिंता नहीं करनी होगी। जब एक महामारी की मौजूदा संकट खत्म हो जाएगी तो बड़े स्तर पर ग्राहक इसका लाभ ले सकेंगे।


आइए जानते हैं लिबर्टी की इस नई पॉलिसी के बारे में।।।

कवरेज डिटेल : अधिकतम 5,000 रुपये तक​ ट्रिप कैंसिलेशन चार्ज की भरपाई मिल सकेगी। एक्सिडेंटल डेथ इंश्योरेंस की रकम 5 लाख होगी। यह पॉलिसी 3 महीने के बच्चे से लेकर 70 साल की उम्र के किसी भी शख्स के लिए होगा। यह पॉलिसी डोमेस्टिक एयर ट्रैवल के लिए वैलिड होगी।

अगर कोई ग्राहक इस पॉलिसी को खरीदता है तो ट्रैवल टाइम से 24 घंटे पहले तक टिकट कैंसिल करा सकता है। यह पॉलिसी ट्रैवल से शेड्यूल समय और तरीख को शुरू होगी और गंतव्य के समय और तारीख तक के लिए होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER