Technical / गूगल लेकर आ रहा है Maps में नया फीचर, सब कुछ होगा ज्‍यादा कलरफुल

Zee News : Aug 20, 2020, 07:22 AM
नई दिल्लीः सर्च इंजन कंपनी गूगल जल्द ही अपनी एक लोकप्रिय सर्विस गूगल मैप्स (Google Maps) को थोड़ा और कलरफुल करने जा रही है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर इस बात की घोषणा करते हुए एक ट्वीट भी शेयर किया है।


मिलेंगी और ज्यादा डिटेल्स

कंपनी ने कहा है कि इसी हफ्ते वह गूगल मैप्स में ज्यादा डिटेल्स और ग्रेनुलरिटी जोड़ रही है। इससे यूजर्स को किसी क्षेत्र को समझने में आसानी मिलेगी, भले ही यूजर वहां जाने की प्लानिंग कर रहा हो या वर्चुअली एक्सप्लोर कर रहा हो। 

Google ने कहा कि मैप्स में दुनिया की 98 फीसदी से अधिक सैटेलाइट इमेजरी है।  Google आने वाले महीनों में लंदन, न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को में विस्तृत सड़क मानचित्र तैयार करना शुरू कर देगा, इसे समय के साथ और अधिक शहरों तक विस्तार करने की योजना है।  

Google ने अपने ब्लॉग में कहा है कि 'चाहे आप एक नई जगह की खोज कर रहे हों या शहर के चारों ओर नजर मार रहे हों, आप इस सप्ताह से शुरू होने वाले दुनिया के अधिक रंगीन, आसानी से समझने वाले प्रतिनिधित्व को देखने के लिए Google मानचित्र का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप Google मैप्स प्लेटफॉर्म डेवलपर हैं, तो आप जल्द ही इस नए स्टाइल को अपने मैप्स पर लागू कर पाएंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER