मोबाइल-टेक / Google ने लॉन्च किया शॉपिंग प्लेटफॉर्म Shoploop अब घर बैठे पाए मॉल जैसा शॉपिंग एक्सपीरिएंस!

Zoom News : Jul 18, 2020, 11:09 AM
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी की वजह से हर चीज़ पर ब्रेक लग गया है. अब लोग गैर ज़रूरी चीज़ो के लिए बाहर जाने से बच रहे हैं, और ऐसे में लोग ज़्यादातर ऑनलाइन एक्टिविटी (online) का सहारा ले रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से शॉपिंग (Shopping) भी ठप हो गई है, और इसी को ध्यान में रखते हुए गूगल ने नया इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लैटफॉर्म शॉपलूप (Shoploop) लॉन्च किया है. इससे लोग बिना किसी दुकान में जाए उन सामान की जांच परख कर सकते हैं जिन्हें वे असल जिंदगी में खरीदना चाहते हैं.

कंपनी ने बताया कि प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए -एरिया 120- नाम गूगल के इन-हाउस लैब द्वारा इस ऐप को विकसित किया गया है, जो मोबाइल पर अब उपलब्ध है और इसके डेस्कटॉप वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

कैसे काम करता है Shoploop?

इस ऐप की मदद से आप सामान की समीक्षा कर सकते हैं, उसे ट्राय कर सकते हैं, उसके बारे में दूसरों को बता सकते हैं या वीडियोज से सीधे तौर पर इन्हें खरीदने के लिए बाकी खरीदारों की मदद भी कर सकते हैं. शॉपलूप के सभी वीडियोज़ की अवधि 90 सेकेंड से भी कम की है. यह एक मनोरंजक तरीके से नए-नए प्रोडक्ट के बारे में जानने की दिशा में खरीददारों के लिए मददगार है.

गूगल ने कहा, ‘पारंपरिक ई-कॉमर्स साइट पर प्रोडक्ट की फोटो को स्क्रॉल करने, उनके नाम या डिस्क्रिप्शन पढ़ने के मुकाबले में शॉपलूप का अनुभव कहीं ज्यादा इंटरैक्टिव है.’ शॉपलूप में खरीदार असल लोगों से प्रोड्क्ट के बारे में रिव्यू पा सकते हैं, जो किसी स्पेशल कैटेगरी में प्रोडक्ट के जानकार हैं.

ऐसे खरीद सकते हैं सामान
अगर आपको कोई प्रोडक्ट पसंद आता है, तो आप उसे बाद में खरीदने के लिए सेव कर सकते हैं या कंपनी की वेबसाइट पर जाकर उसे तुरंत ही खरीद सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER