मोबाइल-टेक / BIS पर हुआ लिस्ट Google Pixel 5a स्मार्टफोन

Zoom News : Mar 16, 2021, 11:15 AM
Google Pixel 5a स्मार्टफोन का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन को 11 जून को लॉन्च कर सकती है। फोन के बारे में जो ताजा जानकारी आई है उसके मुताबिक यह BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स पर लिस्ट हो गया है। इस लिस्टिंग के बाद अब यह तय है कि गूगल पिक्सल 5a भारत में भी लॉन्च होगा। हालांकि, भारत में इस फोन की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

गूगल पिक्सल 5a में मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में कंपनी 6.2 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दे सकती है। डिस्प्ले का रेजॉलूशन 1080x2340 पिक्सल होगा और फोन की स्क्रीन OLED होगी। पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन वाले इस फोन में कंपनी 90Hz का रिफ्रेश रेट ऑफर करेगी।

फोन में 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिलेगा। फटॉग्रफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देगी। इसमें 12.2 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 3,480mAh की बैटरी दी जा सकती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट मिलेगा। फोन की कीमत के बारे में कहा जा रहा है कि यह 32 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER