मोबाइल-टेक / लॉन्च से पहले Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की स्पेसिफिकेशन हुई लीक

Zoom News : Oct 12, 2021, 12:20 PM
Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro अगले सप्ताह 19 अक्टूबर को ग्लोबली लॉन्च होने वाले है, लेकिन लॉन्चिंग ठीक पहले इन दोनों डिवाइस को अमेरिका के ऑनलाइन रिटेल स्टोर पर देखा गया है, जहां से इनके कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। हालांकि, अब इन अगामी स्मार्टफोन को रिटेल स्टोर की वेबसाइट से हटा दिया गया है। यह जानकारी टेक टिप्स्टर इवान ब्लास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका स्थित रिटेलर वेयरहाउस ने गलती से आगामी Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया था, जिसे कुछ समय बाद हटा दिया गया। लेकिन, टेक टिप्स्टर इवान ब्लास ने दोनों स्मार्टफोन की स्क्रीशॉट लिस्टिंग से हटने से पहले ही ले लिये थे।

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की संभावित स्पेसिफिकेशन

लिस्टिंग के अनुसार, गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन गूगल निर्मित Tensor चिपसेट के साथ आएंगे। इनमें 50MP का मेन लेंस और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया जाएगा। माना जा रहा है कि यह कैमरा 150 प्रतिशत ज्यादा लाइट कैप्चर करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो पिक्सल 6 प्रो में Magic Eraser, 4एक्स ऑप्टिकल जूम और 20एक्स सुपर जूम की सुविधा मिलेगी। गूगल पिक्सल 6 प्रो में 6.7 इंच का LTPO OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि पिक्सल 6 में 6.4 इंच की स्क्रीन मिलेगी। दोनों डिवाइस में Gorilla Glass Victus का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो में 30 वॉट फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं दोनों स्मार्टफोन बिना इंटरनेट के 50 से ज्यादा भाषाओं का अनुवाद करने में सक्षम होंगे। वहीं, दोनों डिवाइस एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे।

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की संभावित कीमत

Google ने अभी तक Pixel 6 और Pixel 6 Pro की कीमत या फिर फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Pixel 6 की कीमत 849 डॉलर (करीब 64,000 रुपये) और Pixel 6 Pro की कीमत (करीब 82,900 रुपये) रखी जाएगी। वहीं, पिक्सल 6 स्मार्टफोन को Kinda Coral, Sorta Seafoam और Story Black कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकेगा। जबकि इसका अपग्रेडेड वर्जन यानी पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन Cloudy White, Sorta Sunny और Stormy Black कलर ऑप्शन में मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER