मोबाइल टेक / Google की इस App से फोन पर बड़ा खतरा, फौरन डिलीट करने की दी गई सलाह

News18 : Jan 04, 2020, 02:55 PM

गूगल (google allo app) ने अपनी मैसेजिंग ऐप Allo को लॉन्च होने के बाद 2018 में बंद कर दिया था। यह ऐप अब काम नहीं करता, मगर यह माना जा रहा है कि यह ऐप अभी भी कुछ लोगों के फोन में डाउनलोडेड है। कुछ हुवावे फोन ने गूगल ऐलो ऐप को सिक्योरिटी थ्रेट (security threat) बताया है। दरअसल हुवावे स्मार्टफोन में यूज़र्स को एक मैसेज फ्लैश हो रहा है कि फोन वायरस से प्रभावित (virus infected) है और इसे तुरंत फोन से डिलीट करनी की ज़रूरत है।

एंड्रॉयड ऑथोरिटी पर छपी खबर के मुताबकि गूगल ऐलो को लेकर ऐसी वॉर्निंग Huawei P20 Pro के साथ-साथ Huawei Mate Pro में पाई गई है।

हालांकि यह साफ नहीं है कि यह हुवावे के फोन की गड़बड़ी है या फिर Allo को लेकर ऐसी वॉर्निंग इसलिए आ रही है, क्योंकि यह ऐप पहले ही बंद हो चुका है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी नहीं बताया गया है कि नॉन-हुवावे स्मार्टफोन में यूज़र्स को ऐसी कोई चेतावनी आ रही है या फिर नहीं, लेकिन हमारी सलाह है कि अगर आपके फोन में यह ऐप अभी भी मौजूद है तो इसे फोन से डिलीट कर दें।

ऐसा इसलिए कि यह ऐप काफी समय पहले ही बंद हो चुकी है और ऐसे में इसमें सिक्योरिटी अपडेट भी आने बंद हो चुके हैं, जिससे आपको सिक्योरिटी को खतरा हो सकता है।