COVID-19 Update / कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की कर रही है तैयारी

Zoom News : Apr 01, 2021, 07:35 AM
जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Covid-19) को रोकने के लिए सरकार शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा सकती है। हालांकि यह निर्णय सिर्फ एक दिन ईस्टर (Easter 2021) के लिए लिया जा रहा है। सरकार का इसके पीछे तर्क है कि त्योहार पर शराब की बिक्री रोकने से सामाजिक समारोहों में भीड़ नियंत्रित की जा सकती है।  

कोरोना (Corona) फैलने से रोकने के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में ईस्टर (Easter 2021) पर शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाई जाएगी। इस दिन धार्मिक और सामाजिक समारोहों में लोगों की संख्या सीमित रखने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (Cyril Ramaphosa) ने एक राष्ट्रव्यापी प्रसारण में कहा, ‘शराब पीकर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने को ध्यान में रखते हुए हम ईस्टर  (Easter 2021) पर कुछ पाबंदियां लगाएंगे।’

राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (Cyril Ramaphosa) ने बताया कि शराब की खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध होगा। बार और रेस्तरां में शराब बेची जा सकेगी लेकिन इसकी बिक्री रात 11 बजे बंद हो जाएगी। किसी स्थान के भीतर धार्मिक समारोह में अधिकतम 250 लोगों के एकत्रित होने की मंजूरी होगी जबकि बाहर होने वाले कार्यक्रमों में 500 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति होगी।

रामफोसा ने यह घोषणा तब की है जब उन्होंने मंगलवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों और धार्मिक नेताओं से कोविड-19 की नई लहर को फैलने से रोकने के लिए तरीकों पर चर्चा की। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 15 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं जो अफ्रीका में सबसे अधिक मामले हैं। देश में इस महामारी से 52,788 लोगों की मौत हो चुकी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER