love Jihad / ब्राह्मण लड़की ने धर्म परिवर्तन कर किया मुस्लिम लड़के से निकाह, अब लड़के का हिंदू बनाएगी

Zoom News : Dec 18, 2020, 10:07 PM
love Jihad: गुजरात के वड़ोदरा में एक 23 साल की ब्राह्मण लड़की ने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़के से निकाह कर लिया था। मुंबई के बांद्रा की मस्जिद में हुए निकाह के बाद लव जिहाद की राजनीति भड़क उठी थी। वड़ोदरा में हिंदू संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया था। जिसके बाद गुजरात पुलिस की एक टीम मुंबई गई और दोनों को लेकर वापस वड़ोदरा लौटी। पुलिस ने लड़के और लड़की को अपने-अपने घर भेज दिया है।

अब निकाह करने वाली लड़की का कहना है कि मैं लड़के को हिंदू बनाऊंगी। लड़की फिलहाल अपने पिता के घर पर है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं के साथ ही कई हिंदू संगठनों के लोग लड़की से मिलने और उसे समझाने के लिए उसके घर पहुंच रहे हैं। धर्म परिवर्तन करने वाली लड़की का कहना है कि वह लड़के को पिछले 6 साल से जानती है। वह दोस्तों के जरिए उसके संपर्क में आई थी और इसके बाद वे लगातार एक-दूसरे के संपर्क में थे।

लड़की के मुताबिक दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और शादी का फैसला कर लिया। लड़की ने बताया कि पांच दिन पहले वह (लड़का) शादी के लिए उसे मुंबई ले गया था। वहीं दोनों ने शादी की। लड़की ने कहा कि बुधवार (16 दिसंबर) को हम वड़ोदरा वापस आए। लडकी का कहना है कि कई संगठनों के लोग उससे मिलने आए। उनसे बात करने के बाद अब फैसला किया है कि उस लड़के से कहूंगी कि वह हिन्दू धर्म स्वीकार करे।

दूसरी तरफ, इस मसले को लेकर हिंदू संगठन भी सक्रिय हो गए हैं। हिंदू संगठनों ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने की मांग तेज कर दी है। हिंदू जागरण मंच के नीरज जैन का कहना है कि मुस्लिम लड़का साजिश के तहत युवती को भगाकर ले गया और जबरन धर्म परिवर्तन भी करवा लिया। उन्होंने कहा कि लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की जरूरत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER