Viral News / ऐसे वीडियो बनाने पड़े भारी, इस Tiktok स्टार को 10 साल की हुई जेल

Zoom News : Jun 23, 2021, 04:42 PM
मिस्त्र में एक 20 साल की स्टूडेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस महिला को अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स के लिए 10 सालों की सजा सुनाई गई है। ये छात्रा टिकटॉक पर काफी लोकप्रिय थी और महिलाओं को ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों पर वीडियो बनाती थीं। हनीन के अलावा चार और महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया था। इन सभी पर 10 लाख का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि ये युवतियां दूसरी महिलाओं को वीडियो बनाने के तरीके बताती थीं जिससे उनकी कमाई हो सके। मिस्त्र के प्रशासन ने इसे ऑनलाइन वेश्यावृत्ति से जोड़ कर देखा है। 

हालांकि, इस मामले में सबसे कड़ी सजा हनीन को ही मिली है और फाइन के अलावा उन्हें 10 साल की सजा सुनाई गई है क्योंकि वो कोर्ट में मौजूद नहीं थी। हनीन की वकील ने कहा कि वो उसका कानूनी अधिकार था कि वो कोर्ट में अनुपस्थित रह सकती है। इसके बावजूद उसे काफी कड़ी सजा दी गई है

गौरतलब है कि हनीन के टिकटॉक पर 900 हजार फॉलोअर्स हैं। उन्हें सबसे पहले अप्रैल 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हनीन ने उस समय एक वीडियो पोस्ट किया था और उन्होंने इस वीडियो में अपनी फीमेल फॉलोअर्स को एक और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म लाइक को जॉइन करने के लिए कहा था।

हनीन ने इस वीडियो में  फीमेल फॉलोअर्स को कहा था कि इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाकर, लाइव आकर और लोगों से बातें करने के साथ ही काफी पैसा कमाया जा सकता है। इससे आप कई तरह के दिलचस्प लोगों के साथ इज्जतदार तरीके से दोस्ती भी कर सकते हैं। 

इसके अलावा इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन फॉलोअर्स वाली मवदाह अल अधम को भी 'अश्लील' तस्वीरें शेयर करने और गानों पर लिपसिंक के लिए अरेस्ट किया गया था।  हनीन और मवदाह को इसके बाद दोनों को 2 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी और 14 लाख का फाइन लगाया था। 10 महीने जेल में बिताने के बाद हनीन को छोड़ दिया गया था। 

कायरो यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली हनीन इस फैसले के बाद टूट चुकी है। उन्होंने अपनी पुरानी सभी सोशल एक्टिविटी को डिलीट कर दिया है और उसने काफी इमोशनल होते हुए दो इंस्टाग्राम वीडियो भी शेयर किए हैं।  इन वीडियो में हनीन इंसाफ की गुहार लगा रही हैं।

हनीन ने इस वीडियो में कहा कि उसने कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वो पहले ही 10 महीने जेल में बिता चुकी है और उसने इस सजा को लेकर एक शब्द भी नहीं बोला था तो आखिर फिर 10 साल की सजा देकर उनकी जिंदगी को क्यों खराब किया जा रहा है?

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER