हरियाणा / सोनाली फोगाट मामले की हो CBI जांच, हरियाणा ने गोवा के CM को लिखा पत्र

Zoom News : Aug 29, 2022, 11:26 PM
Sonali Phogat Death Case : हरियाणा सरकार ने गोवा सरकार को पत्र लिखकर भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले की सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। भाजपा नेता एवं टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट (42) की गोवा में पिछले सप्ताह रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के फोगाट के परिवार के सदस्यों को आश्वासन देने के बाद यह कदम उठाया गया है। सोनाली के परिजनों ने शनिवार की शाम मुख्यमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की थी और पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। खट्टर ने भी दिवंगत नेता के परिवार को आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार इस मामले में गोवा सरकार को पत्र लिखेगी।

विज की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सोनाली फोगाट के परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को एक पत्र दिया था और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि परिवार के पत्र के आधार पर राज्य सरकार ने गोवा के मुख्यमंत्री को मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए लिखा है.. ताकि मामले में सभी तथ्य सामने आ सकें।

मंत्री ने कहा कि जब भी गोवा पुलिस हरियाणा आने का निर्णय करती है, प्रदेश पुलिस उनके साथ पूरा सहयोग करेगी। विज ने बताया कि फोगाट के परिवार के लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं, इस हत्याकांड में कुछ 'बड़े नाम' भी शामिल हो सकते हैं।

सोनाली फोगाट मामला : गोवा सरकार कार्रवाई रिपोर्ट खट्टर को सौंपेगी

वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। सावंत ने कहा कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सोनाली फोगाट हत्याकांड में कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) हरियाणा सरकार को सौंपेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि गोवा पुलिस मामले की सही दिशा में जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कि गोवा पुलिस ने अब तक अच्छी जांच की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को एटीआर सौंपी जाएगी।

गोवा पुलिस जांच के लिए कल हरियाणा जाएगी

सोनाली फोगाट मौत मामले में गोवा के डीजीपी जसपाल सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को 4-5 पेज की रिपोर्ट सौंपी है। वहीं, गोवा पुलिस के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने सोमवार को बताया कि सोनाली फोगाट की मौत की जांच कर रही गोवा पुलिस की एक टीम मंगलवार को हरियाणा का आएगी। गोवा पुलिस ने अब तक फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER