Hathras Gangrape / कैलाश विजयवर्गीय हाथरस गैंगरेप पर बोले- योगी के राज में गाड़ी कभी भी पलट जाती है

Zoom News : Sep 30, 2020, 06:53 PM
Hathras Gangrape: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में पूरे देशभर में लोगों का गुस्सा सामने आ रहा है। इस बीच, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी प्रतिक्रिया दी है। विजयवर्गीय ने पूरे मामले को एनकाउंटर में मारे गए अपराधी विकास दुबे से जोड़ते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है। विजयवर्गीय का इशारा विकास दुबे मामले की ओर था, जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस दुबे को मध्य प्रदेश से कानपुर लेकर लौट रही थी। इसी दौरान, कानपुर के पास एक एनकाउंटर में विकास दुबे को ढेर कर दिया गया था। 

हाथरस गैंगरेप केस में योगी सरकार जबरदस्त आलोचना का सामना कर रही है। इस बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और केस फास्ट ट्रैक में जा रहा है, मुझे लगता है कि थोड़ा सब्र करना चाहिए वे सभी जेल जाएंगे।”

हाथरस के डीएम ने कहा, ''परिवार की सहमति के बिना अंतिम संस्कार किए जाने का आरोप गलत है। पिता और भाई ने रात में अंतिम संस्कार करने के लिए अपनी सहमति दी। अंतिम संस्कार के समय परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। पीड़िता का शव ले जाने वाला वाहन रात 12:45 से 2:30 बजे तक गांव में मौजूद था।''

वहीं दूसरी तरफ पीड़िता के भाई ने बताया, "पुलिस ने जबरन शव को ले लिया और मेरे पिता को दाह संस्कार के लिए साथ ले गए। जब मेरे पिता हाथरस पहुंचे, तो उन्हें पुलिस द्वारा तुरंत (श्मशान) ले जाया गया।" उन्होंने कहा, ''हमने पुलिस को बताया कि हम सुबह अंतिम संस्कार करेंगे। लेकिन वे जल्दबाजी में थे और हमें तुरंत ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे हो गया है और शरीर विघटित हो रहा है। हम इसे सुबह करना चाहते थे क्योंकि तब तक और रिश्तेदार आ चुके होते।

बता दें कि यूपी में हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने कहा कि पीड़िता को घटना के बाद अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, सोमवार सुबह उसकी हालत गंभीर होने के कारण इलाज के लिये उसे दिल्ली भेजा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER