Hathras Gangrape / हाथरस गैंगरेप को लेकर प्रियंका गांधी का बड़ा बयान, योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा

Zoom News : Sep 30, 2020, 10:13 AM
हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर पूरे देश में गुस्सा पनप रहा है। पहले पुलिस की ओर से लापरवाही बरती गई, फिर जब मौत हो गई तो पुलिस ने हाथरस पहुंचकर आधी रात को जबरन अंतिम संस्कार कर दिया। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में युवती से कथित गैंगरेप (Gang Rape) का मामला राष्ट्रीय स्तर पर तूल पकड़ता जा रहा है। हादसे के 15 दिन बाद बीते मंगलवार को पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। 

प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से ट्वीट किया गया कि रात को 2।30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को उप्र प्रशासन ने जबरन जला दिया। जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी, जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया।

प्रियंका की ओर से कहा गया कि पीड़िता की मृत्यु के बाद सरकार ने परिजनों से बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया। घोर अमानवीयता। आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया। अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दोगुना अत्याचार किया। प्रियंका ने मांग करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दो। आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है।

योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा की मांग

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। ट्वीट में प्रियंका गांधी ने लिखा-  'घोर अमानवीयता। आपने अपराध रोका नहीं, बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया। अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया। योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दो। आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है।' बता दें कि हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर मंगलवार को कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी राजनीतिक दलों ने दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया। रेप पीड़िता के पिता भी अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER