दुनिया / इस देश के रेस्तरां में खाने की चीजों में गांजा की पत्तियां डाली जाती हैं, ये है कारण

Zoom News : Jan 17, 2021, 09:20 AM
Delhi: आप थाईलैंड के एक रेस्तरां में भांग और भांग के पत्तों से बने पकवान भी पा सकते हैं। हां, अस्पताल में चलने वाले एक रेस्तरां के मेनू में ऐसे कई व्यंजन शामिल हैं। "गिग्लिंग ब्रेड" और "जॉयफुली डांसिंग सलाद" इसी तरह के व्यंजन हैं। रेस्तरां को उम्मीद है कि भांग और भांग के पत्तों से बनी इसकी डिश विदेशी पर्यटकों को आकर्षित कर सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में थाईलैंड में गांजा पत्ती के इस्तेमाल को वैध किया गया है।

थाईलैंड में भांग की पत्तियों (भांग की पत्ती) को मादक पदार्थों की सूची से हटा दिया गया था और राज्य-अधिकृत फर्मों को भांग के पौधों को उगाने की अनुमति दी गई थी, प्राची बरी प्रांत के एक अस्पताल के एक रेस्तरां ने रायटर की रिपोर्ट में बताया कि इस महीने से, हैप्पी मील की सेवा दी जाने लगी है एक अलग तरीके से।

अस्पताल में परियोजना के नेता पकाक्रॉन्ग क्वानकाओ ने कहा, "भांग की पत्तियां रोगी को बीमारी से तेजी से उबरने में मदद करती हैं।" उन्होंने कहा, "कैनबिस भूख में सुधार कर सकता है और लोगों को अच्छी नींद दे सकता है, और उन्हें अच्छे मूड में भी डाल सकता है।"

अस्पताल को गांजा (मारिहुआना) का अध्ययन करने और दर्द और थकान दूर करने की क्षमता के लिए थाईलैंड में अग्रणी के रूप में जाना जाता है। आपको बता दें कि थाईलैंड 2017 में चिकित्सा उपयोग के लिए भांग को वैध करने वाला पहला दक्षिण पूर्व एशियाई देश बन गया और तब से वहां कई मेडिकल मरिहुआना क्लीनिक खुल गए हैं।

रेस्तरां में हैप्पी पोर्क सूप, डीप फ्राइड ब्रेड जैसे व्यंजन परोसे जाते हैं, जिसमें कटी हुई सब्जियों के साथ गांजा और सुअर का मांस, सूअर का मांस और कुरकुरी गांजा पत्तियां भी होती हैं। "मैंने पहले कभी कैनबिस (भांग) नहीं खाया है, यह अजीब लगता है, लेकिन यह स्वादिष्ट है," केटिसरीन बोंसिरी ने कहा, जो रेस्तरां में रात का भोजन कर रहा है। इसके साथ, उन्होंने कहा, "यह काफी अजीब था।"

रेस्तरां में भोजन करने वाले नत्थन नारनान ने कहा कि भांग के पत्तों में रोज़ की सब्जियों की तरह ही स्वाद होता है, लेकिन इसके बाद के प्रभाव काफी अलग थे। उन्होंने आगे कहा, "इससे मेरा गला सूख जाता है और मैं मिठाई के लिए तरस जाता हूं।"

थाई उप शिक्षा मंत्री कानोकवन विलवन ने कहा कि अगला कदम अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए प्रसिद्ध थाई व्यंजन पेश करना था। कानोकान ने कहा, "हम पहले से ही प्रसिद्ध थाई व्यंजनों जैसे हरी करी सूप के साथ और अधिक भांग जोड़ने की योजना बना रहे हैं, ताकि इन व्यंजनों की लोकप्रियता काफी बढ़ जाए।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER