स्पोर्ट्स / दोहरा शतक का चौका जड़कर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, दिग्गजों को पछाड़ा

Jansatta : Oct 20, 2019, 05:01 PM
खेल डेस्क | रांची के मैदान पर साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा। अपनी 212 रनों की दमदार पारी के चलते हिटमैन ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए हैं। अंतरराष्ट्रीय करियर में रोहित का ये चौथा दोहरा शतक है। उन्होंने इससे पहले वनडे में तीन दोहरे शतक जमाए हैं। इस दोहरे शतक के साथ अब रोहित सचिन सहवाग के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

दरअसल, वनडे और टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल ने ही किया था, जिन्होंने दोनों फॉर्मेट में डबल सेंचुरी जड़ी हो। रोहित ने तो वनडे में तीन बार 200 से ज्यादा रन बनाए लेकिन टेस्ट करियर उनका अच्छा नहीं रहा था। अब इस सीरीज में उन्हें बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया है और ये रोहित शर्मा का तीसरा शतक है और उन्होंने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। खास बात रही कि रोहित ने पहले वनडे में दोहरा जड़ा फिर टेस्ट में। वो ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

रोहित ने अपनी इस 212 रनों की पारी में 28 चौके और 6 छक्के जड़े। इस बीच उन्होंने केवल 255 गेंदों का ही सामना किया। इसके साथ ही वो 5वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाए हों। इसके अलावा टीम इंडिया के लिए भी ये सीरीज काफी अच्छी रही और रोहित के अलावा मयंक और विराट ने भी इसमें दोहरा शतक जड़ा है। इस सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया इसमें 2-0 से आगे चल रही है। भारत की नजर इस सीरीज को क्लीन स्विप करने पर होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER