देश / जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज़बुल मुजाहिदीन के कमांडर को किया ढेर

Zoom News : Nov 21, 2021, 01:23 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकवादी मारा गया। उसे हाल ही में हिजबुल का जिला कमांडर बनाया गया था। वह भाजपा नेता मौके से हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने पर कुलगाम जिले के आशमुजी इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चला दीं, इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि सुरक्षा बलों ने उसे सरेंडर करने का पर्याप्त समय दिया था। मारे गए आतंकवादी की पहचान देवसर के मालवान निवासी मुदासिर अहमद वागे के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, वह ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी था। वह 2018 से सक्रिय था। वह मोस्टवांटेड आतंकवादियों की सूची में शामिल था। इसके अलावा दो आतंकियों के फंसे होने की जानकारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से कई नागरिकों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।

घटनास्थल से आपत्तिजनक सामग्री समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। एक इंसास राइफल बरामद की गई है। यह वही हथियार है जिसे 2017 में पोम्बे डीएच पोरा में एक बैंक वाहन पर हमले के दौरान आतंकवादियों ने छीन लिया था। पुलिस ने कहा कि कुलगाम पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुदासिर सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकवादी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा था। वह कुलगाम के देवसर इलाके में एक राजनीतिक कार्यकर्ता हसन लोन की हत्या में भी लिप्त था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER