Crime/Rajasthan / आखिरकार हनीट्रैप लेडी पुलिस गिरफ्त में...जानिए पूरा मामला

Zoom News : Dec 29, 2020, 04:39 PM
  • हरियाणा का रहने वाला है पीड़ित व्यापारी
  • आरोपी युवती ने वाट्सएप पर फोटो भेज पहचान की और जाल में फंसा लिया था
  • अश्लील फोटो के जरिए ब्लैकमेल कर रही थी, 6 दिसंबर से थी फरार

हरियाणा के कोयला व्यापारी के अश्लील फोटो खींचने के बाद रुपए देने के बहाने बुलाया और फिर बंधक बनाकर डेढ़ करोड़ की फिरौती मांगने वाली युवती को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद युवती 6 दिसंबर से ही फरार चल रही थी। वहीं, उसका साथी ट्रांसपोर्टर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की लगातार दबिश और परिजनों को पाबंदी का असर हुआ और युवती अंजुला खुद थाने पहुंच गई। जहां पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया। पंचकुला हरियाणा के काेयला व्यापारी काे फंसाने के लिए सबसे पहले 26 वर्षीय आरोपी अंजुला ने उसके वॉट्सएप पर अपनी फोटो सेंड की थी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और संपर्क बढ़ते चले गए थे।


थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अंजुला जाट निवासी कुम्भावास, झुंझुनूं है। हरियाणा के कोयला व्यापारी से फोन पर बातचीत कर दोस्ती बढ़ाई, उसको सालासर बुलाकर एक होटल में संबंध बनाए। इस दौरान अश्लील वीडियो और फोटो निकाल ली। जिसके जरिए व्यापारी को ब्लैकमेल कर लाखों रुपए की चपत लगा दी।


व्यापारी ना नुकूर करने लगा तो उसे सीकर बुलाकर बंधक बना लिया। उसके परिजनों से डेढ़ करोड़ रुपए की मांग की। सौदा 15 लाख रुपए में तय हुआ। परिजन हरियाणा पुलिस को लेकर सीकर पहुंचे और उ़द्योगनगर थाना पुलिस की मदद से व्यापारी को छुड़ाया, इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा था, लेकिन युवती अंजुला फरार हो गई थी।


पुलिस जांच में सामने आया था कि इस पूरी कहानी का मास्टरमाइंड युवती का साथी ट्रांसपोर्टर है। इसके बाद पुलिस दोनों को तलाश कर रही थी। पुलिस ने आखिरकार युवती को गिरफ्तार कर लिया।


कभी लाखों का कोयला उठाया तो कभी मां की बीमारी के नाम मांगे रुपए:


कोयला व्यापारी से रुपए ऐंठने में युवती ने कई तरह के बहाने बनाए थे। इसमें कभी ताउ के ईट भट्टे के लिए लॉकडाउन में कोयला की जरूरत बताकर लाखों रुपए का कोयला उठा लिया तो कभी मां की बीमारी का बहाना बनाकर लाखों रुपए खाते में डलवा लिए। पेमेंट मांगने पर बहाने बताते हुए टाल जाती। एक बार तो दो ट्रक कोयला की डिमांड कर पूरा भुगतान करने की बात कहकर छह लाख रु. का कोयला और मंगवा लिया।


रघुवीर नाम के शख्स ने पिता बनकर की थी बात:


आरोपी युवती अंजुला व्यापारी को प्रेम भरी बांतों के झांसे में लेकर एक लाख रुपए दो बार में खुद के खाते में डलवा चुकी थी। कई दफा पैसों की डिमांड करने पर अक्टूबर में पैसा देने की आरोपियों ने हां कर दी। जयपुर आने के लिए कहा लेकिन ऐनवक्त पर बहाना लगाते हुए जयपुर आने से इंकार कर दिया। रघुवीर नाम के एक शख्स ने अंजुला का पिता बनकर व्यापारी से बात की।


सालासर के होटल में बनाए थे अश्लील वीडियो:


पूछताछ में सामने आया कि अंजुला फोन पर व्यापारी से अश्लील बातें करती थी। मिलने के लिए व्यापारी को कभी सीकर तो कभी सालासर बुलाती रहती थी। यहां तक कि आने के लिए घर पर दर्शन करने का बहाना बनाने तक व्यापारी को सुझाव देती थी। जब व्यापारी अंजुला की बातों में आकर सालासर आया तो दोनों एक होटल में रात को एक साथ रुके। उस रात के अश्लील वीडियो बना लिए गए। इसके बाद भी दुबारा मिलने के लिए सीकर बुलाया तो व्यापारी ने व्यस्त होने के कारण इंकार कर दिया।


रिश्तों का खुलासा करने की धमकी भी दी:


युवती ने व्यापारी से पेपर देने अहमदाबाद साथ चलने के लिए कहा। इनकार करने पर घर आकर सबको दोनों के रिश्तों के बारे में बताने की धमकी दी। आरोपी युवती ने व्यापारी को कहा कि पेपर के लिए उसने 20 लाख रुपए डोनेशन दी थी। जो नहीं जाने पर खराब हो गया। युवती के पिता रघुवीर के नाम से फिर तीन सौ टन कोयला मांगा तो वह भी दे दिया।


पेमेंट लेने के लिए आया तो हो गया अपहरण:


पिता बने शख्स ने ही व्यापारी को सीकर आकर पेमेंट ले जाने के लिए कॉल किया। व्यापारी अपने ड्राइवर धर्मवीर को लेकर कार में सीकर आया। यहां अंजुला का साथी आरोपी मनीष उसको फ्लैट में ले गया और बंधक बना लिया। उसके साथ मारपीट कर 15 लाख रुपए की मांग की। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। टाॅर्चर करने पर जीजा सुशील से 15 लाख रुपए मंगवाए। फिर बड़ी फिरौती मांगने लगे। व्यापारी बच गया था जबकि आरोपी युवती फरार चल रही थी। अब गिरफ्त में आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER