राशिफल / राशिफल 13 नवंबरः मन सृजनात्मक प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित होगा, स्वभाव में प्रेम भाव में वृद्धि होगी

NavBharat Times : Nov 13, 2019, 07:22 AM
मेष:

आज चंद्रमा का संचार वृष राशि में हो रहा है। इस राशि में चंद्रमा उच्च का होता है। देखिए चंद्रमा के इस संचार का आपको कितना लाभ मिल रहा है।

धन निवेश और आर्थिक योजनाओं के लिए दिन शुभ है। आज निर्धारित कार्य पूरे होंगे। आय में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। व्यापार में आज तेजी रहेगी, लाभ बढ़ेगा। आज आरंभ किया गया काम सफल होगा। भाग्य 70% तक साथ देगा।

वृषभ:

मनचाही वस्तु की प्राप्ति होगी और धन का लाभ मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण में सुधार होगा। व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरी में आपका काम समय पर पूरा होगा। सब कुछ आपके हिसाब से चलता हुआ दिखेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद बढ़ेगा। भाग्य 75% तक साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। मन की एकाग्रता कम होने के कारण बेचैनी हो सकती है। शारीरिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। धन का निवेश सोच-विचाकर करें, अत्यधिक खर्च से बचें। किसी बात को लेकर आपका मन अशांत रह सकता है। भाग्य 50% तक साथ देगा।

कर्क:

मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आज आप पर रहेगी। सुबह से ही एक्टिव मोड में रहेंगे। उच्च अधिकारियों की शुभ दृष्टि से प्रमोशन की संभावना है। व्यवसाय और नौकरी में सफलता प्राप्त करेंगे। मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा। उन्नति के प्रयास सफल होंगे। भाग्य 80% तक साथ देगा।

सिंह:

मन में प्रसन्नता और शरीर में स्फूर्ति का अनुभव होगा। मान-प्रतिष्ठा और उच्च पद की प्राप्ति होगी। कार्य की व्यस्तता में दिन व्यतीत होगा। सरकारी क्षेत्र से संबंधित काम आज बनेंगे। नौकरी और व्यापार में शुभ स्थिति रहेगी, व्यस्त रहेंगे। अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा। भाग्य 75% तक साथ देगा

कन्या:

सभी कार्यों में आप अपने भाग्य का सहयोग प्राप्त करेंगे। यात्रा मंगलमय रहेगी। अचानक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। कम प्रयास में ही आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि लेंगे। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने से आनंद की प्राप्त होगी। भाग्य 72% तक साथ देगा।

तुला:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। दिन का प्रारंभ मानसिक तनाव से हो सकता है, अतः मन को शांत रखें।कोई भी काम जल्दबाजी में ना करें, नुकसान होगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। धार्मिक और वरिष्ठ लोगों से मुलाकात सुखद रहेगी। भाग्‍य 65% तक साथ देगा।

वृश्चिक:

जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा। आर्थिक योजनाएं सफल होगी। मित्रों के साथ यात्रा मनोरंजनपूर्वक रहेगी। भाइयों एवं स्नेहीजनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। यात्रा सुखद और लाभप्रद रहेगी। भाग्य 60% तक साथ देगा।

धनु:

मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। अचानक मिली कोई शुभ सूचना मन को प्रफुल्लित कर सकती है। नए अवसर आपके जीवन में परिवर्तन लाएंगे। नौकरी और व्यापार से संबंधित यात्रा सफल रहेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। भाग्य 78% तक साथ देगा।

मकर:

मन सृजनात्मक प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित होगा। स्वभाव में प्रेम भाव में वृद्धि होगी। बिजनस में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थीयों के लिए आज का दिन शुभ है। व्यापार में लाभ की स्थिति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। खर्च के लिए तैयार रहें। भाग्य 75% तक साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ें, अन्यथा हानि हो सकती है। माता अथवा घर की किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। परिवारिक जीवन से संबंधित किसी विषय पर चिंतन कर सकते हैं। भाग्य 64% तक साथ देगा।

मीन:

आज मन चिंता मुक्त रहेगा। पराक्रम में वृद्धि के योग हैं। उत्साह में भी वृद्धि होगी। बुजुर्गों और मित्रों की तरफ से लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं। यात्रा मंगलमय रहेगी। अचानक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। आय के अनुसार व्यय भी होगा। प्रेम संबंध में मधुरता आएगी। भाग्य 64% तक साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER