Dunki vs Salaar / SRK से कैसे बचेंगे प्रभास? सालार के लिए बनेंगे डंकी के ये 7 फैक्टर खतरा!

Zoom News : Dec 07, 2023, 06:00 AM
Dunki vs Salaar: जब हमने इन्हें नहीं रोका, तो ये कौन होते हैं हमें रोकने वाले… साल 2023 की शुरुआत में ही शाहरुख खान ने जो राह अपने लिए चुनी थी, उसी पर चलते हुए बॉलीवुड के बादशाह ने अपनी गद्दी को पक्का कर लिया है. लेकिन अभी इम्तिहान पूरा नहीं हुआ है, अभी एक और चाल चलना बाकी है. ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद ‘डंकी’ के लिए बॉक्स ऑफिस पर वही गदर मचाना, जो वो पहले कर चुके हैं, इतना आसान नहीं होगा. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है सालार और प्रभास… लेकिन शाहरुख खान ने रिलीज से पहले ही वो सात फैक्टर तैयार कर लिए हैं, जिसके आगे अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाए, तो फिर एक्शन फिल्में क्या चीज हैं? सालार के ट्रेलर को रिलीज हुए महज 4 दिन ही हुए हैं, लेकिन उसे 65 मिलियन लोग अबतक देख चुके हैं. जबकि, डंकी को सिर्फ एक ही दिन में 64 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

21 दिसंबर का दिन यादगार तो होगा, बेशक वो शाहरुख खान के नाम रहे या फिर प्रभास के… तैयारी दोनों एक्टर कर चुके हैं. लेकिन शाहरुख खान के हाथ इस साल के वो धमाकेदार रिकॉर्ड्स हैं, जिसे पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. अगर वही कमाल डंकी का हार्डी फिर करने में कामयाब होता है, तो कोई किंग खान को छू भी नहीं पाएगा.

राजकुमार हिरानी के लिए लगाएंगे जीत का सिक्सर ?

4 साल के ब्रेक के बाद जब शाहरुख खान ने 2023 में अपनी पहली फिल्म से दोबारा वापसी की, तो कोई नहीं जानता था ये साल सिर्फ किंग खान के नाम रहने वाला है. लेकिन खुद शाहरुख अच्छे से जानते थे, उसके पीछे वजह थी, उस स्ट्रैटजी की, जिसे बनाने में उन्हें चार साल का वक्त लगा है. हालांकि, अबतक दोनों ही फिल्मों के लिए वो बेस्ट भी साबित हुई है. डंकी में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को शाहरुख खान का साथ मिला है. बता दें कि, उन्होंने अबतक 5 फिल्में डायरेक्ट की हैं और सभी ब्लॉकबस्टर रही हैं. ऐसे में शाहरुख खान पर इस रिकॉर्ड को कायम रखने की जिम्मेदारी है.

इमोशन के साथ दमदार परफॉर्मेंस

कॉमेडी हो या फिर एक्शन और इमोशन… शाहरुख खान की फिल्मों में सभी चीजों का कॉम्बिनेशन देखने को मिल जाता है, और यही फैक्टर्स हैं, जिन्होंने शाहरुख को बॉलीवुड के बादशाह का ताज पहना दिया. एक बार फिर ‘डंकी’ में भी शाहरुख खान के कुछ ऐसे ही सीन हैं, जिसमें वो इमोशनल होते दिख रहे हैं. पठान हो या जवान… दोनों फिल्मों में ऐसा एक एंगल जरूर था, जिसमें शाहरुख खान के इमोशनल सीन बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने में कामयाब हो गए.

हाथों में बंदूक लिए एक्शन अवतार में दिखेंगे शाहरुख

सालार के ट्रेलर के बाद से शाहरुख खान के फैंस के दिलों में एक डर तो जरूर बना था, जो है प्रभास की एक्शन पैक्ड परफॉर्मेंस और हो भी क्यों न… सालार का ट्रेलर बेहद दमदार है और डंकी की कहानी में ऐसा कुछ होगा इसका अंदाजा किसी को भी नहीं था. लेकिन जो नहीं सोचा था वही हुआ. अपनों के लिए हाथों में बंदूक लिए जब शाहरुख खान ने एंट्री ली, तो सालार को टक्कर देने का सबसे बड़ा फॉर्मूला भी मिल गया.

रोंगटे खड़े कर देंगे डंकी ये सीन, जो सालार के लिए खतरा!

जो अबतक पठान और जवान में भी देखने को नहीं मिला था, वो अब होने वाला है. डंकी के ट्रेलर में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला सीन भी दिखा, जो लागातर सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है. जहां शाहरुख खान के शरीर में आग लगाकर वो चलते नजर आ रहे हैं. फिल्म का अंदाज बेशक वही पुराना हो लेकिन स्टोरी के साथ शाहरुख खान नए रूप में दिखाई दे रहे हैं.

पहली बार तापसी संग शाहरुख खान मचाएंगे धमाल

अनुष्का, कैटरीना, तो कभी दीपिका… बॉलीवुड की इन हसीनाओं संग शाहरुख खान ने फिल्मों में कई बार एंट्री ली है, कुछ हिट रहीं तो कुछ फिल्मों को आडियंस का बिल्कुल भी प्यार नसीब नहीं हुआ. लेकिन इस बार भी शाहरुख खान वही करने जा रहे हैं, जो कुछ महीने पहले जवान में किया था. नई एक्ट्रेस संग फिल्म में एंट्री… हालांकि, रिलीज से पहले ही दोनों की केमिस्ट्री ने फैंस का दिल जीत लिया है. पहले तो तापसी पन्नू फिल्म में हार्डी बनकर छाने वाले शाहरुख खान की तरफदारी करती दिख रही हैं. तो वहीं ट्रेन के ऊपर ये प्यार भरा सीन, फैंस के लिए सोने पे सुहागा से कम तो नहीं होगा.

डंकी की स्टार कास्ट है सबसे बड़ा जीत का फैक्टर

अगर शाहरुख खान न होते, तो न पठान होता और न ही जवान… वैसे ही डंकी के लिए भी किंग खान बेहद जरूरी है. लेकिन उनके अलावा फिल्म में जो स्टार्स नजर आने वाले हैं, वो डंकी के लिए एक प्लस फैक्टर का काम कर रहे हैं. विक्की कौशल जिनकी सैम बहादुर बेशक कमाई के मामले में एनिमल से पीछे रही हो, लेकिन एक्टिंग में इनका हाथ पकड़ना किसी के बस की बात नहीं है. तापसी पन्नू भी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती है और उससे भी खास एक्ट्रेस का बेबाक अंदाज किसी भी रोल में चार चांद लगाने को काफी है. वहीं अगर बात बोमन ईरानी की हो, तो ये दिग्गज एक्टर तो राजकुमार हिरानी के तुरुप का इक्का हैं. जो राजकुमार हिरानी की सभी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

इमोशन और एक्शन ही नहीं, डंकी में है भरपूर कॉमेडी

एक फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए जिन तीन चीजों की जरूरत होती है, एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट… ये तीनों ही इसमें मौजूद है. ट्रेलर में इमोशन और एक्शन तो दिखा ही है, कॉमेडी भी भरपूर होने वाली है, जिसकी एक झलक फैंस को देखने को भी मिल चुकी है. ऐसे में सिर्फ एक्शन से प्रभास अपनी फिल्म ‘सालार’ को कैसे ब्लॉकबस्टर बना पाते हैं और शाहरुख खान को टक्कर देते है, इसके लिए स्ट्रैटजी तैयार करना तो बेहद ही जरूरी है. हालांकि 21 दिसंबर का दिन किसके नाम रहेगा, ये तो रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER