WINE SHOPS CLOSED / शराब की सैकड़ों दुकानों पर ताला, Delhi-UP बॉर्डर की शॉप भी बंद; जानें वजह

Zoom News : Feb 09, 2022, 02:09 PM
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कल 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग है. इलेक्शन को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने शराब की सभी दुकानों को बंद करने (Wine Shops Closed) का फैसला लिया है. खासकर गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) से जुड़े दिल्ली बॉर्डर (Delhi) की शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. इस आदेश के दायरे में वो सभी दुकानें होंगी जो सीमा के 100 मीटर के दायरे में होंगी.

दुकानों पर लटके ताले

शराब की दुकानों पर बंदी मंगलवार शाम को हुई जो आज और कल यानी बुधवार और गुरुवार तक जारी रहेगी. यानी शराब की इन दुकानों पर ताला लटका मिलेगा. दिल्ली के आबकारी आयुक्त ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है. नोटिस के मुताबिक 8 फरवरी की शाम 6 बजे से लेकर 10 फरवरी को वोटिंग खत्म होने तक शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध होगा.

सभी लाइसेंस धारकों के लिए आदेश का पालन जरूरी

नोटिस में कहा गया है कि यह आदेश आबकारी विभाग के सभी लाइसेंस धारकों पर लागू होगा. सभी शॉप या बार जो दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर (Delhi-UP Border) के 100 मीटर के दायरे में आती हैं, वहां पहुंच रहे लोग खाली हाथ लौट रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को होने वोटिंग में गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद भी शामिल है.

दस मार्च को भी ड्राई डे

सरकारी आदेश के मुताबिक 10 मार्च को यानी यूपी में वोटों की गिनती यानी मतगणा के दिन भी ड्राई डे रहेगा. दस मार्च को भी इस दायरे में आने वाले शराब के सभी ठेके पूरी तरह से बंद रहेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER