क्रिकेट / मेरा दिल दुख रहा है: क्रिकेट के सभी प्रारूपों से ए.बी. डिविलियर्स के संन्यास पर कोहली

Zoom News : Nov 19, 2021, 05:53 PM
AB de Villiers Retirement: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को साल 2018 में ही अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अब सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. यानी वे अब आईपीएल में भी खेलेते नजर नहीं आएंगे. उनके इस फैसले पर क्रिकेट से जुड़ी हस्तियां लगातार ट्वीट कर रही हैं. इनमें आरसीबी में उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली भी शामिल हैं.

विराट कोहली ने डिविलियर्स के इस फैसले का स्वागत करते हुए लिखा है, 'ये दिल दुखाने वाला फैसला है लेकिन मुझे पता है कि आपने खुद को और अपने परिवार को देखते हुए यह फैसला लिया है.' विराट कोहली ने अपने ट्वीट में 'I Love You' भी लिखा है, जिसके जवाब में डिविलियर्स ने भी 'I Love You too Brother' लिखा है.

इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी सैम बिलिंग्स ने लिखा है, 'मैंने अब तक जो क्रिकेट देखा, उसमे सबसे बेस्ट. वे जिन्हें मैं हमेशा से फॉलो करता हूं. अपने दम पर खेल को अगले स्तर पर ले जाने वाले मिस्टर 360'.

कोहली की तरह ही क्रिकेट जगत की कई हस्तियों ने डिविलियर्स को अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए शुभकामनाएं दी हैं. अनिल कुंबले ने लिखा है, 'आपको जिंदगी के दूसरे पड़ाव के लिए शुभकामनाएं चैंपियन. हमने सालों से आपकी विस्फोटक बल्लेबाज का आनंद लिया. आपका करियर शानदार रहा और प्रेरणा से भरा रहा. हैप्पी रिटायरमेंट.'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भी माइकल वॉन ने भी डिविलियर्स को रिटायरमेंट के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

श्रेयस अय्यर ने लिखा है, 'आपके खिलाफ खेलने का मौका मिला यह सौभाग्य की बात है. आपने क्रिकेट को बहुत कुछ दिया, इसके लिए धन्यवाद. गुड लक.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER