मेरठ / बेटा पैदा न होने पर मारता-पीटता पति, हो गयी 4 बेटिया पैदा तो निकाला घर से, दी दूसरी शादी की धमकी

Zoom News : Feb 20, 2021, 09:01 AM
उत्तर प्रदेश के मेरठ के एसएसपी कार्यालय में एक महिला अपनी 4 मासूम बेटियों के साथ रोती हुई पहुंची। महिला का कहना है कि जब उसका बेटा पैदा नहीं हुआ तो पति उसे मार देता है। जनसुनवाई के दौरान इस महिला ने अपनी घटना बताई। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि तथ्यों के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि इस महिला की शादी बागपत में हुई है। महिला का शव मेरठ के लिसाड़ीगेट इलाके में है। जनसुनवाई के दौरान उसने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए। सीओ कोतवाली का कहना है कि महिला के आरोपों की जांच की जा रही है।

महिला का कहना है कि उसकी चार बेटियां हैं, इसलिए पति ने उसकी पिटाई की और कहा कि उसे बेटा नहीं हो पा रहा है, इसलिए वह उसे नहीं रखेगी। महिला का यह भी कहना है कि उसका पति रोजाना दूसरा निकाह करने की धमकी दे रहा है। ऐसे में उसके मासूम बच्चों के भविष्य का क्या होगा?

जिस महिला के दौरान एसएसपी ऑफिस पहुंची एक बेटी भी उसकी गोद में थी। मां को रोता देख अन्य बेटियां चुप हो गईं। जिसने भी यह दृश्य देखा वह यह कहता हुआ नजर आया कि इन बेटियों का क्या दोष है? एक तरफ जहां सरकार बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद कर रही है, वहीं बेटी बढ़ेगी, दूसरी तरफ समाज में रूढ़िवादी लोग हैं जो बेटियों को बोझ समझते हैं। यह देखा जाएगा कि यदि बेटा पैदा नहीं हुआ है, तो उस व्यक्ति पर क्या कार्रवाई की जाती है जिसने पत्नी को घर से निकाल दिया?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER