राजस्थान / पति घर पर ताला लगाकर भाग निकला, पत्नी बैठी रही 12 दिन तक बाहर

Zoom News : Nov 26, 2020, 07:36 AM
Raj: 11 साल तक एक डॉक्टर ने नाबालिग लड़की के साथ संबंध बनाए और फिर दबाव में शादी कर ली। जब उनके बीच विवाद हुआ, तो पति घर पर ताला लगाकर भाग निकला, जबकि पत्नी 12 दिन तक घर के बाहर बैठी रही। यह मामला राजस्थान के धौलपुर जिले का है।  राजस्थान के धौलपुर जिले के बेड़ी थाना क्षेत्र के एक गाँव में एक डॉक्टर की ब्लैक-डील का मामला प्रकाश में आया है। करीब 11 साल से आरोपी डॉक्टर रिश्तेदार की नाबालिग लड़की का शारीरिक शोषण करता रहा है। जब नाबालिग के परिवार ने मामला दर्ज किया, तो जेल जाने के डर से, आर्य समाज और सामाजिक रूप से लड़की से शादी कर ली। शादी करने के बाद, आरोपी डॉक्टर पीछे हट गया और महिला को हाल ही में तलाक का नोटिस भेजा। मातादीन १४ जब वह नवंबर 2020 को घर पहुंची, तो डॉक्टर और उसके परिवार ने उसकी पिटाई की और ताला बंद करके घर से भाग गए।

लड़की पिछले बारह दिनों से घर के दरवाजे के सामने किशोरावस्था में न्याय की गुहार लगाती रही। भूखी प्यासी लड़की को देखने वाला कोई नहीं है। जब यह खबर आजतक के रिपोर्टर को मिली तो उन्होंने एसडीएम अनुराग भारद्वाज को मामले की जानकारी दी। इस पर तुरंत एसडीएम भारद्वाज ने तहसीलदार आशाराम और पुलिस बल के साथ मौके पर भेजा और महिला का बयान दर्ज करने के बाद घर का ताला तोड़कर उसे घर के अंदर लाया गया।

अपने पति पर आरोप लगाते हुए पीड़िता नेहा ने कहा कि उसका बेदी थाना क्षेत्र के एक गाँव में रिश्तेदारी है। पीड़िता रिश्तेदारी में शामिल होने के लिए वर्ष 2006 में यहां गांव आई थी। उस समय पीड़िता नाबालिग थी। पीड़िता ने कहा कि उपेंद्र आगरा, उत्तर प्रदेश में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था और उपेंद्र ने शादी के बहाने वर्ष 2006 से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसके बाद, बहुत कठिनाई के बाद, उपेंद्र ने आर्य समाज फरीदाबाद में 20 दिसंबर 2017 को शादी कर ली।

शादी करने के बाद, उपेंद्र ने कुछ समय के लिए धौलपुर में अपना निजी आवास रखा। उसके बाद उपेंद्र आगरा चले गए। पीड़िता ने कहा कि उपेंद्र ने अब कोर्ट के माध्यम से तलाक का नोटिस भेजा है। 14 नवंबर 2020 को जब पीड़िता अपने ससुराल बेदी थाना क्षेत्र के गांव पहुंची, तो उसके पति उपेंद्र और अन्य ससुरालियों ने पीड़िता की पिटाई कर दी। पीड़िता के जेवर और गहने छीनकर पति उपेंद्र और उसका परिवार घर से फरार हो गया

कर दिए गए हैं। पिछले 12 दिनों से पीड़िता टीन शेड के नीचे घर के सामने बैठकर न्याय की गुहार लगा रही थी।

तहसीलदार आशाराम ने बताया कि एक महिला 14 नवंबर से घर के बाहर बैठी थी और शिकायत की कि उसके पति और परिवार ने उसे घर के बाहर बैठा दिया और खुद गायब हो गए और घर पर ताला लगा दिया। मैं पुलिस बल के साथ यहां आया और घर का ताला खोला और महिला को घर के अंदर बैठाया और खाने-पीने की व्यवस्था की। उसके पति से भी बात की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER