SRH vs DC / हार की हैट्रिक लगाई हैदराबाद ने- रोमांचक मुकाबले में दिल्ली 7 रन से जीती

Zoom News : Apr 24, 2023, 11:51 PM
SRH vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में हैदराबाद पर लगातार 5वीं जीत दर्ज की है। टीम ने सोमवार को सीजन के 34वें मुकाबले में सनराइजर्स को उनके होम ग्राउंड पर 7 रन से हराया है। यह मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है, इससे पहले टीम ने लगातार 5 मुकाबले गंवाए थे। ओवरऑल रिकॉर्ड देखें तो यह दिल्ली की हैदराबाद पर 11वीं जीत है। टीम सनराइजर्स की बराबरी पर आ गई है। हैदराबाद ने भी इतने मैच ही जीते हैं। दोनों के बीच अब तक 22 मैच खेले गए हैं। इस जीत से दिल्ली पॉइंट्स टेबल के 10वें नंबर पर आ गई है। उसके खाते में चार अंक हैं।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाज 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सके।

टर्निंग पॉइंट्स

मनीष-अक्षर की पार्टनरशिप टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने वॉशिंगटन सुंदर की घातक गेंदबाजी के बाद 8वें ओवर में 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां अक्षर पटेल और मनीष पांडेय ने 69 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 140 के पार पहुंचाया।

क्लासेन का विकेट हेनरिक क्लासेन 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एनरिक नोर्त्या ने अमन खान के हाथों कैच कराया। क्लासेन के आउट होने से पहले ऐसा लग रहा था कि स्कोर आसानी से चेज हो जाएगा।

मुकेश की सटीक गेंदबाजी मुकेश कुमार ने आखिरी ओवर में 13 रन बचाए। उन्होंने सटीक गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के मार्को यानसेन और वॉशिंगटन सुंदर को 5 रन ही बनाने दिया।

धीमी रन गति के कारण हारी हैदराबाद

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली से मनीष पांडेय और अक्षर पटेल ने 34-34 रन बनाए। दोनों के बीच 69 रनों की अहम साझेदारी हुई। इनके अलावा मिचेल मार्श ने 25, डेविड वॉर्नर ने 21, सरफराज खान ने 10, अमन खान ने 4, रिपल पटेल ने 5, एनरिक नॉर्त्या ने 2, कुलदीप यादव ने 4 और ईशांत शर्मा ने एक रन बनाया। फिल सॉल्ट गोल्डन डक पर कैच आउट हुए।

हैदराबाद से वॉशिंगटन सुंदर ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और थंगारसु नटराजन ने एक विकेट लिया। 3 बैटर्स रनआउट हुए।

दूसरी पारी में हैदराबाद से मयंक अग्रवाल ने 49, हेनरिक क्लासेन ने 31 और वॉशिंगटन सुंदर ने 24 रन बनाए। इनके अलावा हैरी ब्रूक ने 7, राहुल त्रिपाठी ने 15, अभिषेक शर्मा ने 5, ऐडन मार्करम ने 3 और मार्को यानसेन ने 2 रन बनाए। SRH के बैटर्स ने 145 के टारगेट को चेज करने में बेहद धीमी गति से रन बनाए। इस कारण वे 7 रन पीछे रह गए।

दिल्ली से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्त्या ने 2-2 विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव और ईशांत शर्मा ने 1-1 विकेट लिया। देखें दिल्ली-हैदराबाद मैच का स्कोरकार्ड

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला: छठे ओवर की पहली बॉल पर एनरिक नोर्त्या ने हैरी ब्रूक को बोल्ड कर दिया।

दूसरा: 12वें ओवर की तीसरी बॉल पर अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल को अमन खान के हाथों कैच कराया।

तीसरा : 13वें ओवर की तीसरी बॉल पर ईशांत शर्मा ने राहुल त्रिपाठी को विकेटकीपर सॉल्ट के हाथों कैच कराया।

चौथा : 14वें ओवर की तीसरी बॉल पर कुलदीप यादव ने अभिषेक वर्मा को कॉट एंड बोल्ड किया।

पांचवां : 15वें ओवर की पहली बॉल पर अक्षर पटेल ने कप्तान मार्करम को बोल्ड किया।

छठा : 19वें ओवर की तीसरी बॉल पर नोर्त्या ने क्लासेन को अमन के हाथों कैच कराया।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट...

पहला: पहले ओवर की तीसरी बॉल पर भुवनेश्वर ने फिल सॉल्ट को हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच कराया।

दूसरा: 5वें ओवर की चौथी बॉल पर टी. नटराजन ने मिचेल मार्श को LBW कर दिया।

तीसरा: 8वें ओवर की दूसरी बॉल पर सुंदर ने वॉर्नर को हैरी ब्रूक के हाथों कैच कराया।

चौथा : 8वें ओवर की चौथी बॉल पर सुंदर ने सरफराज खान को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया।

पांचवां : 8वें ओवर की आखिरी बॉल पर सुंदर ने अमन खान को अभिषेक शर्मा के हाथों कैच कराया।

छठा : 18वें ओवर की 5वीं बॉल पर भुवनेश्वर कुमार ने अक्षर पटेल को बोल्ड कर दिया।

सातवां : 19वें ओवर की दूसरी बॉल पर मनीष पांडेय रनआउट हो गए। उन्हें सुंदर और हेनरिक क्लासेन ने आउट किया।

आठवां: 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर रनआउट हो गए।

नौवां : 20वें ओवर की चौथी बॉल पर रिपल पटेल रनआउट हुए।

हैदराबाद की धीमी शुरुआत, एक विकेट भी गंवाया

145 रन का टारगेट चेज करते हुए हैदराबाद ने धीमी शुरुआत की। टीम ने 6 ओवर में 36 रन बनाने में एक विकेट भी गंवा दिया। इस सीजन का पहला शतक जमाने वाले हैरी ब्रूक को तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्या ने बोल्ड कर दिया।

मनीष पांडेय और अक्षर पटेल की अर्धशतकीय साझेदारी, स्कोर 144/9

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए।

टीम की ओर से अक्षर पटेल और मनीष पांडेय ने 34-34 रन की संघर्षपूर्ण पारियां खेलीं। दोनों ने 59 बॉल पर 69 रन जोड़े। इससे पहले, मिचेल मार्श ने 25 और डेविड वॉर्नर ने 21 रन का योगदान दिया। वॉशिंगटन सुंदर ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए। टी नटराजन को एक विकेट मिला।

अक्षर-पांडे में फिफ्टी पार्टनरशिप

8वें ओवर में 62 रन के स्कोर 5 विकेट गंवाने के बाद दिल्ली को मनीष पांडेय और अक्षर पटेल ने संभाला। दोनों ने कैपिटल्स की पारी संभाली और 69 रनों की पार्टनरशिप कर दी। 18वें ओवर में अक्षर को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। इसी ओवर में मनीष पांडेय भी रन आउट हो गए। दोनों खिलाड़ियों ने 34-34 रन बनाए।

दिल्ली ने पावरप्ले में 2 विकेट गंवाए

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली ने पहली ही गेंद पर फिल सॉल्ट का विकेट गंवा दिया। मिचेल मार्श ने तेजी से रन बनाए, लेकिन 5वें ओवर में वह भी LBW हो गए। नंबर-4 पर उतरे सरफराज खान ने डेविड वॉर्नर का साथ दिया और पावरप्ले में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। टीम ने 6 ओवर में 2 विकेट पर 49 रन बनाए।

2 बदलाव के साथ उतरी दिल्ली

दिल्ली ने आज टीम में 2 बदलाव किए हैं। टीम में सरफराज खान और रिपल पटेल को मौका मिला है।

देखिए प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, अमन खान, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, एनरिक नॉर्त्या, कुलदीप यादव और ईशांत शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: मुकेश कुमार, ललित यादव, प्रवीन दुबे, चेतन साकरिया और यश धुल।

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक और मयंक मारकंडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: नीतीश रेड्‌डी, विव्रांत शर्मा, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर और राहुल त्रिपाठी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER