परिणाम / आईसीएआई ने सीए फाइनल और फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम किए घोषित

Zoom News : Sep 13, 2021, 07:10 PM
एजुकेशन डेस्क: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन और चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) फाइनल एग्जाम जुलाई 2021 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर परिणाम देख सकते हैं। आईसीएआई ने सोमवार, 13 सितंबर, 2021 को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल (CA Final) और फाउंडेशन परीक्षा जुलाई 2021 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट देख सकते हैं। सीए फाउंडेशन और फाइनल (पुराने और नए पाठ्यक्रम) के परिणाम icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर उपलब्ध कराए गए हैं।

ICAI CA फाइनल, फाउंडेशन रिजल्ट 2021 ऐसे करें चेक

चरण 1: उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की किसी भी आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर जाएं।

चरण 2: सीए रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करें, एक नया पेज दिखाई देगा।

चरण 3: सीए फाइनल (पुराना) या सीए फाइनल (नया) के लिए आपने जो परीक्षा दी है, उसका चयन करें।

चरण 4: पंजीकरण संख्या / पिन नंबर दर्ज करें।

चरण 5:  छह अंकों का अपना रोल नंबर दर्ज करें।

उत्तर पुस्तिकाओं के सत्यापन के लिए आवेदन शुरू

परिणाम घोषित होने के कुछ दिनों के बाद, स्कोरकार्ड उम्मीदवारों को उनके डाक पते पर स्पीड पोस्ट द्वारा भेजे जाएंगे। स्कोरकार्ड प्राप्त न होने की स्थिति में, उम्मीदवार को परिणाम घोषित होने की तारीख से चार से पांच सप्ताह के भीतर dms_examhelpline@icai.in पर लिखना होगा।

उम्मीदवार जो उत्तर पुस्तिकाओं के सत्यापन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे परिणाम जारी होने के एक महीने के भीतर 200 रुपये के डिमांड ड्राफ्ट के साथ सचिव, द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में देय के पक्ष में आवेदन कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER