Education / RPSC परीक्षा का पेपर लीक, बस में पड़ा मिला, गुस्साए छात्रों ने किया प्रदर्शन

Zoom News : Dec 24, 2022, 12:38 PM
RPSC Paper Leak Case: राजस्थान (Rajasthan) में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का सिलसिला जारी है. परीक्षा से पहले एक और भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. राजस्थान में आज सेकंड ग्रेड अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा होनी थी. परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षा का पेपर लीक (Paper Leak) हो गया, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा. अब इसको लेकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की तरफ से वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर आज (शनिवार को) आयोजित किया जाना था, जिसे लीक होने की वजह से निरस्त कर दिया गया है.

बस से बरामद हुआ परीक्षा का पेपर

बता दें कि आज मनोविज्ञान शिक्षा और जीके का पेपर आयोजित किया जाना था लेकिन उदयपुर में इससे पहले ही लोक परिवहन सेवा की बस में परीक्षा का पेपर पड़ा मिला, जिसकी वजह से हड़कंप मच गया. इसकी सूचना आरपीएससी को दी गई और फिर आनन-फानन में पेपर को निरस्त करना पड़ा.

सीएम गहलोत ने कही ये बात

इस घटना पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि आज 24 दिसंबर को 9 से 11 बजे तक होने वाली शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त कर दिया गया है जिससे किसी भी मेहनती युवा के साथ नाइंसाफी ना हो. बाकी परीक्षाएं यथावत आयोजित की जाएंगी. राज्य सरकार किसी भी अभ्यर्थी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

RPSC पेपर लीक मामले की जांच जारी

जान लें कि RPSC द्वारा आयोजित ये पेपर राजस्थान के 1193 परीक्षा केंद्रों पर होना था. आरपीएससी के सचिव अटल ने बताया कि उदयपुर में एक बस में पेपर मिलने की खबर के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई. मामले की जांच की जा रही है. अन्य सभी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER