Viral News / Aliens से संपर्क किया तो खत्म हो सकता है इंसान, वैज्ञानिक की चेतावनी

Zoom News : Jun 15, 2021, 10:59 AM
Delhi: एलियंस से जुड़ी कई कहानियां हम पढ़ते-सुनते रहते हैं, लेकिन हाल ही में इन कल्पनाओं को तब बल मिला जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और अन्य अमेरिकी एक्सपर्ट ने यूएफओ देखे जाने की घटनाओं की पुष्टि की। वहीं, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय भी UFO से जुड़ी रिपोर्ट्स को जल्द ही सार्वजनिक करने जा रहा है। अब एक भौतिक विज्ञानी ने एलियंस से संपर्क को लेकर नई चेतावनी दी है।

एलियंस को लेकर कई सवाल पहले से उठते रहे हैं, जैसे कि क्या पृथ्वी के बाहर दूसरे ग्रह पर जीवन है? क्या एलियन का अस्तित्व है? क्या ये हमारे दोस्त हैं या फिर धरतीवासियों के लिए ये एक बड़ा खतरा? इन सबके बीच भौतिक विज्ञानी मार्क बुकानन का दावा है कि यदि एलियंस हैं तो इनसे संपर्क धरती पर जीवन खत्म कर सकता है।  

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक भौतिक विज्ञानी मार्क बुकानन ने चेतावनी देते हुए कहा कि दूसरे ग्रह के प्राणियों से संपर्क करने पर जोर दिया जा रहा है, लेकिन ये मानवता के लिए खतरा हो सकते हैं।  

हाल ही में वॉशिंगटन पोस्ट में भौतिक विज्ञानी मार्क बुकानन ने उन वीडियो का उल्लेख किया है, जिसमें अमेरिकी नौसेना ने इन रहस्यमयी स्पेस ऑब्जेक्ट का सामना किया। मार्क ने लिखा है कि इस संभावना के बीच हम सभी को आभारी होना चाहिए कि हमारे पास अभी तक एलियंस के संपर्क का कोई सबूत नहीं है। 

मार्क ने कहा है कि "बाहरी लोगों के साथ संवाद करने का प्रयास, यदि वे मौजूद हैं, तो हमारे लिए बेहद खतरनाक हो सकते हैं।" अगर वहां वास्तव में जीवन है, तो कौन कहेगा कि यह मित्रवत होगा? 

उनका मानना है कि हम एलियंस की जिन सभ्यताओं के साथ संपर्क की कोशिश करेंगे, उनके इंसानों की तुलना में कई गुणा अधिक विकसित होने की संभावना है। वहीं कुछ खगोलविदों का मानना है कि एलियंस से संपर्क मानवता को लाभान्वित ही करेगा।  

मैसेजिंग एक्स्ट्राटेरेस्ट्रियल इंटरनेशनल (एमईटीआई) के अध्यक्ष अमेरिकी खगोल विज्ञानी डगलस वाकोच न केवल एलियंस से संपर्क करने में विश्वास करते हैं, बल्कि सक्रिय रूप से ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं।  

वाकोच एक गैर-लाभकारी अनुसंधान संगठन चलाते हैं, जो एलियंस के साथ संपर्क बनाने के लिए संकेत भेजने का काम करता है। वह लिखते हैं कि अपने अलौकिक पड़ोसियों से संपर्क न करने से हम "अनुपलब्ध मार्गदर्शन का जोखिम उठाते हैं, जो हमारी अपनी सभ्यता की स्थिरता को बढ़ा सकता है।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER