बिहार / अगर किसी मकान या दुकान से शराब बरामद हुई तो होगा जब्त, होगी नीलामी

Zoom News : Feb 07, 2021, 06:01 PM
बिहार के पटना डिवीजन में शराबबंदी को और सख्ती से लागू करने के इरादे से नया फैसला लिया गया है। इसके अनुसार, अगर घर या दुकान से शराब बरामद होती है, तो स्थानीय प्रशासन घर और दुकान दोनों को जब्त कर लेगा। पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को अपने अधिकार क्षेत्र के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की।

बैठक में, उन्होंने निर्देश दिया कि अब से, यदि कोई भी घर, दुकान या गोदाम शराब के भंडारण के लिए उपयोग किया जाता है, तो प्रशासन सभी को जब्त कर लेगा।

पटना में पुलिस ने पिछले दिनों करोड़ों रुपये की शराब बरामद की थी। जब्ती बाईपास थाना क्षेत्र स्थित एक गोदाम की थी। इसके बाद, संजीव कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को शराबबंदी पर एक महत्वपूर्ण बैठक की और सख्त निर्देश जारी किए।

संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि सरकार द्वारा जब्त घर या दुकान को सभी कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद नीलाम किया जाएगा। संजय अग्रवाल ने अधिकारियों को पटना डिवीजन में शराब बंदी पर रोक लगाने के लिए छापे को और बदलने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा, रात के दौरान पुलिस की गश्त को और बढ़ाया जाना चाहिए।

पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास और कैमूर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक संजय कुमार अग्रवाल की इस बैठक में शामिल हुए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER