Weather Update / IMD ने यहां जारी किया रेड अलर्ट-दिल्ली समेत इन राज्यों में आज दिखेगा बारिश का कहर

Zoom News : Jul 10, 2022, 10:20 AM
Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने लगभग एक सप्ताह के ब्रेक के बाद, दिल्ली (Delhi) में आज (रविवार को) मध्यम बारिश (Moderate Rain) या गरज के साथ बौछारें (Thundershowers) पड़ने की संभावना है. शनिवार की सुबह से दिल्ली के आसमान में बादल छाए हुए थे. हालांकि, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), पंजाब (Punjab), पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand) और राजस्थान (Rajasthan) में गरज के साथ बारिश होने के बावजूद दिल्ली (Delhi) में कहीं भी ट्रेस बारिश (Trace Rainfall) नहीं हुई.

आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

बता दें कि तेलंगाना के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार के लिए राज्य के आठ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. आठ जिलों जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, मंचेरियल, भद्राद्री कोठागुडेम, निजामाबाद, निर्मल, आदिलाबाद और राजधानी हैदराबाद को रेड अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी

वहीं, उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है. बारिश के कारण जगह-जगह से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. वहीं, तेज बारिश में किसी दुर्घटना की आशंका के मद्देनजर केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. रुद्रप्रयाग प्रशासन के आदेश पर तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग में रोक दिया गया है. गौरतलब है कि उत्तराखंड में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. यहां नदी-नाले उफान पर हैं. कई इलाकों में बारिश के कारण भीषण हादसे भी हुए हैं.

लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

गौरतलब है कि कर्नाटक में शनिवार को भी भारी बारिश जारी रही, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तटीय और पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ उत्तरी कर्नाटक के जिले में भी बारिश का प्रकोप जारी है.

जान लें कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर खराब मौसम और बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश की वजह से आसना नदी में आई बाढ़ के चलते हिंगोली जिले के दो गांवों के लोगों को स्थानांतरित किया गया. वहीं, अमरावती में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 2 मजदूरों की मौत हो गई. इसके अलावा ठाणे की भिवंडी तालुका में 2 अलग-अलग हादसों में बाढ़ आने से दो व्यक्ति बह गए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER