उतर प्रदेश / शादी के तुरंत बाद दूल्हे ने दहेज में मांगी बुलेट बाइक, ससुराल वालों ने बदले में दी ये सजा

Zoom News : May 22, 2021, 06:42 AM
उत्तर प्रदेश के अमेठी में दहेज लोभी दूल्हे को दुल्हन के पिता और उसके घरवालों ने ऐसा सबक सिखाया जिसे वो जिंदगी भर याद रखेगा। शादी के दौरान दूल्हे को दहेज में बाइक की जगह बुलेट मांगना भारी पड़ गया। दुल्हन पक्ष के लोगों ने इसके चलते ना सिर्फ दूल्हे को जमकर पीटा बल्कि उसे पुलिस के आ जाने तक बंधक भी बना लिया। अब दहेज में बुलेट मांगने वाले दूल्हे और उसके पिता की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

ये मामला अमेठी के केसरिया सलीमपुर गांव का है जहां 17 मई को नसीम अहमद की बेटी का निकाह था। बारात रायबरेली जिले रोखा गांव से आई थी। दूल्हा मोहम्मद आमिर सज धज कर स्टेज पर बैठा था और निकाह की रस्में चल रही थीं।  

जानकारी के मुताबिक बारात पहुंचने पर दुल्हन के परिवारवालों ने उनकी खूब आवभगत की। हंसी खुशी निकाह की रस्म अदा की गई और बारातियों ने दावत खाई। इसी बीच दूल्हे ने  खाने की रस्म के दौरान ससुराल वालों के सामने बाइक की जगह बुलेट की डिमांड रख दी। लड़की के पिता ने उसकी यह डिमांड भी मान ली और बुकिंग होते ही बुलेट देने की हामी भर दी।

इसके लिए दुल्हन के पिता ने दूल्हे को दो लाख का चेक भी दे दिया लेकिन दूल्हा और उसके पिता बुलेट के साथ ही दुल्हन की विदाई पर अड़ गए। दूल्हा और उसके पिता ने न सिर्फ दिया हुआ चेक फाड़ कर फेंक दिया बल्कि दुल्हन पक्ष के लोगों को भद्दी-भद्दी गालियां देनी शुरू कर दीं। बात इतनी बढ़ी कि मामला तलाक तक पहुंच गया जिससे गुस्सा होकर दुल्हन पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर दूल्हे को बंधक बनाकर जमकर पीटा। वहीं जब दुल्हन को इसकी जानकारी हुई तो उसने दहेज लोभियों के घर जाने से इनकार कर दिया।

दुल्हन पक्ष की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बंधक बनाये गए दूल्हे और उसके पिता को छुड़ाया और थाने ले गई। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता समेत 7 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है। वहीं दूल्हे की शिकायत पर लड़की पक्ष वालों पर भी पिटाई का केस दर्ज किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER