मध्य प्रदेश / शिवराज ने की लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा

Zoom News : Aug 02, 2021, 08:48 PM
मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अहम बैठक की। इसमें राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में नक्सल समस्या से लेकर अवैध शराब कारोबार को रोकने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक सरकार अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए सख्त कानून लाने जा रही है। माना जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली शिवराज मंत्रिमंडल की बैठक में इस कानून का मसौदा लाया जा सकता है। इतना ही नहीं, यह विधेयक 9 अगस्त से शुरू हो रहे मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में भी पारित हो सकता है। इस विधेयक में सरकार अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान करने जा रही है।

इन विषयों पर भी हुई चर्चा

बैठक में अन्य राज्यों से आने वाली अवैध शराब की रोकथाम को लेकर भी चर्चा हुई। इस संबंध में फैसला किया गया कि मध्य प्रदेश सरकार इस विषय पर संबंधित राज्यों से बात करेगी। साथ ही शराब को नियमों के खिलाफ बनाने वाली डिस्टिलरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ऑपरेशन मुस्कान पर चर्चा

बैठक में ऑपरेशन 'मुस्कान' को लेकर चर्चा हुई। डीजीपी ने बताया कि 15 जुलाई से शुरू हुए ऑपरेशन 'मुस्कान' में 938 बच्चे बरामद हुए, जिनमें 117 बेटे हैं, बाकी बेटियां हैं। बच्चों को ऑनलाइन गेम्स में पैसा लगाने से दूर रखने पर भी चर्चा हुई। सरकार इन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER