देश / PNB के ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर, बदल रहा 1 दिसंबर से पैसे निकालने का नियम

Zoom News : Nov 28, 2020, 03:58 PM
Delhi: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, पीएनबी ने 1 दिसंबर से कैश विद्ड्रॉअल नियमों को बदलने की घोषणा की है। बैंक के मुताबिक, नया नियम काफी सुरक्षित होगा।

नया नियम क्या है

1 दिसंबर से, PNB वन टाइम पासवर्ड (OTP) आधारित नकद निकासी सुविधा को लागू करने जा रहा है। पीएनबी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, एक समय में 10,000 रुपये से अधिक की नकद निकासी अब ओटीपी आधारित होगी।

रात 8 बजे से आवेदन करें

यह नियम 1 दिसंबर से रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक लागू रहेगा। इसका मतलब है कि पीएनबी ग्राहकों को इस समय अवधि में 10000 रुपये से अधिक की राशि निकालने के लिए ओटीपी की आवश्यकता होगी। इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल अपने साथ ले जाते हैं।

इन बैंकों पर भी लागू होता है

आपको बता दें कि यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का विलय PNB में किया गया है, जो 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी है। यह कहना है कि PNB की OTP आधारित सुविधा भी ग्राहकों के लिए लागू होगी। इन बैंकों के ए.टी.एम.

एसबीआई भी सुविधाएं दे रहा है

इससे पहले, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी एटीएम से OTP आधारित नकद निकासी की सुविधा शुरू की थी। पिछले सितंबर से, एसबीआई ने 10000 रुपये या उससे अधिक की नकद निकासी के लिए ओटीपी आधारित एटीएम निकासी सुविधा लागू की है। पहले यह सुविधा सीमित समय के लिए थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER