Country / नूपुर शर्मा के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त हुई कहा- भावनाएं आहत हुईं, देश से मांगें माफी

Zoom News : Jul 01, 2022, 11:54 AM
Country: सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर की सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि उनकी बदजुबानी ने पूरे देश को आग के मुहाने पर खड़ा कर दिया है , नुपुर की उग्रता उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नुपुर का वक्तव्य आपत्तिपूर्ण था, उनको ये कमेंट करने का अधिकार किसने दिया ?

नुपुर की तरफ से पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह  ने कहा  कि वो अपने शब्दों के लिए माफी मांग चुकी हैं और वो अपने शब्द वापस ले चुकी हैं.  जिस पर कोर्ट ने कहा कि पहले तो उन्होने माफी मांगने में बहुत देरी की, दूसरा उन्होंने ये कहकर माफी मांगी कि अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हो तो.

आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर बीजेपी  से निलंबित हो चुकीं नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर ये मांग की है कि उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में जितने भी केस दर्ज हैं, उन सभी को दिल्ली ट्रांसफर किया जाए. बता दें कि नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज हैं.

दरअसल, नूपुर शर्मा ने अपनी अर्जी में जान से मारने की धमकी का हवाला दिया है.  नूपुर शर्मा ने कहा कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल दी जा रही है. लिहाजा अलग-अलग राज्यों में पूछताछ में उनकी जान को खतरा है. इसलिए ये मांग है कि सुप्रीम कोर्ट अलग-अलग राज्यों में दर्ज तमाम मामलों की सुनवाई के लिए केस दिल्ली ट्रांसफर कर दें. बीते दिनों उन्होंने दिल्ली पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER