IND vs AUS / भारतीय टीम के 194 रन पर ऑल-आउट के बाद चला गेंदबाजों का जादू, ऑस्ट्रेलिया पर बनाई बढ़त

Zoom News : Dec 11, 2020, 07:36 PM
IND vs AUS: सिडनी क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय डे नाइट प्रैक्टिस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहले दिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल का प्रदर्शन किया। पहले दिन शुक्रवार को पहले तो भारत के लिए बुमराह ने 55 रनों की शानदार पारी खेली और फिर गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। बुमरान ने फिफ्टी जड़ने के साथ पहले दिन 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ने 3-3 विकेट हासिल किये। जबकि मोहम्मद सिराज के हाथ एक सफलता लगी। भारत की शानदार बॉलिंग की बदौलत आस्ट्रेलिया ए की पहली पारी 108 रनों पर सिमट गई। इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए थे।

हनुमा विहारी 15, मयंक अग्रवाल 2, कप्तान अजिंक्य रहाणे 4, ऋषभ पंत 5 और रिद्धिमान साहा जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौटे। आस्ट्रेलिया-ए की तरफ से शॉन एबॉट और जैक विल्डरमुथ ने तीन-तीन विकेट चटकाए। आस्ट्रेलिया-ए की पहली पारी 108 रनों पर समेटकर भारत ने 86 रनों की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ए प्लेइंग इलेवन: जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, एलेक्स केरी (कप्तान और विकेटकीपर), निक मैडिन्सन, बेन मैकडरमोट, कैमरून ग्रीन, विल सदरलैंड, सीन एबट, हैरी वेवे, मार्क स्टीकेटी और मिशेल स्वेपसन।

भारत टीम प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), साहा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

बुमराह ने 57 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए। अपनी इस इनिंग के दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। बुमराह ने मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी। सिराज ने 22 रन बनाए। भारत के लिए पृथ्वी शॉ ने 40 और शुभमन गिल ने 43 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER