IND vs AUS / कल से टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी टीम इंडिया, विराट कोहली के लिए बनाई खास रणनीति

Zoom News : Dec 16, 2020, 01:03 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच गुरुवार से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एडीलेड में खेले जाने वाले टेस्ट में मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन हालांकि विराट कोहली को लेकर चिंतित नहीं है। पेन का दावा है कि विराट कोहली को रोकने के लिए उनकी टीम ने खास रणनीति बनाई है।

पेन ने कहा कि अगर मैदान पर चीजें बिगड़ती हैं तो उनकी टीम पीछे नहीं रहेगी। पेन ने कहा, "हर किसी के पास महान खिलाड़ी के लिए रणनीति होती है इसलिए वो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते हैं। क्योंकि वह चीजों के साथ तालमेल बिठा सकते हैं। वह वो बदल सकते हैं जो आप कर रहे हो और विराट उन खिलाड़ियों में से ही एक हैं, सर्वश्रेष्ठ नहीं तो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक। ऐसा समय आता है कि जब चीजें काम नहीं करतीं, और उम्मीद है कि ऐसा एक ही टेस्ट होगा, लेकिन हमारे पास उनके खिलाफ रणनीति है जो उनके खिलाफ काम की है और उम्मीद है कि वह उनके खिलाफ काम करेगी। अगर नहीं तो हमारे पास कुछ और प्लान हैं।"

स्टार्क की वापसी से खुश हैं कप्तान

पेन ने कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में विविधिता कोहली को परेशान करने के लिए काफी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण की अच्छी बात यह है कि यह सभी अलग तरह के गेंदबाज हैं। हमारे पास नाथन लॉयन हैं और कैमरून ग्रीन भी। हमारे पास अलग एंगल, अलग स्पीड और मार्नस लाबुशैन हैं। हमारे पास काफी सारे विकल्प हैं।"

पेन का कहना है कि मिशेल स्टार्क के टीम में वापस आने से टीम को मजबूती मिली है क्योंकि गुलाबी गेंद से उनका रिकार्ड अच्छा है। उन्होंने सात डे-नाइट टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं। आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने कहा, "स्टार्क शानदार हैं। उन्होंने नेट्स में कल काफी तेज गेंदबाजी की। वह शानदार लय में हैं। उनके परिवार में स्थिति अच्छी नहीं है, लेकिन हम उनकी वापसी से उत्साहित हैं। गुलाबी गेंद से उनका रिकार्ड शानदार है। गुलाबी गेंद से उनको दिन-रात में खेलना बहुत खतरनाक है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER