IND vs AUS / दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में हो सकते है कई बदलाव, जानिए किस-किसको मिल सकता है मौका

Zoom News : Dec 20, 2020, 02:18 PM
IND vs AUS: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी पारी में महज 36 रन बनाने वाली टीम इंडिया बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारी दबाव में आ गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए एक या दो नहीं बल्कि चार बदलाव होने लगभग तय हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए इंडिया वापस लौट रहे हैं। कप्तान विराट कोहली के स्थान पर लिमिटिड ओवर सीरीज में शानदार फॉर्म दिखाने वाले के एल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है।

पहले टेस्ट में कमिंस की गेंद पर बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शमी की कलाई में फ्रैक्चर आ गया है। बीसीसीआई जल्द ही शमी के टेस्ट सीरीज से बाहर होने का एलान कर सकता है। मोहम्मद शमी के स्थान पर मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिलना तय माना जा रहा है।

गिल और पंत को मिलेगा मौका

पहले टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ सिर्फ चार रन बना पाए। दोनों पारियों में बोल्ड होने की वजह से पृथ्वी शॉ की तकनीक सवालों के घेरे में आ गई है। पृथ्वी शॉ के स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

एडिलेड में खेले गए टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज की डिफेंसिव अप्रोच ने भी टीम इंडिया को नुकसान पहुंचाया। डिफेंसिव अप्रोच की वजह से बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहे। इसलिए टीम मैनेजमेंट साहा के स्थान पर रिषभ पंत को मौका दे सकता है। पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पंत ने शानदार शतक जड़ा था।

इसके अलावा रवींद्र जडेजा को भी हनुमा विहारी के स्थान पर टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। जडेजा की फिटनेस को लेकर हालांकि टीम मैनेजमेंट ने बयान जारी नहीं किया है।

बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER