IND vs AUS / शुभमन गिल बोले- सभी मुश्किलों को पार कर टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया

Zoom News : Dec 29, 2020, 01:25 PM
IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 200 रन ही बनाए थे। जिसके बाद जीत के लिए मिले 70 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शुभमन गिल ने फैंस को दिया धन्यवाद

भारतीय टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे बल्लेबाज शुभमन गिल का कहना है कि पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने सभी मुश्किलों को पार करते हुए मजबूत वापसी कर बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही उन्होंने टीम की जीत के बाद प्रशंसकों को धन्यवाद दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट करते हुए लिखा 'सभी मुश्किलों को पार करते हुए एमसीजी में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए सभी प्रशंसकों का धन्यवाद।'

दूसरी पारी में बनाए सबसे अधिक रन

वहीं शुभमन गिल ने अपनी पहली पारी में खेलते हुए 69।23 की स्ट्राइक रेट से 65 गेंदों पर 8 चौंके की मदद से 45 रन बनाए, और मैच की दूसरी पारी में गिल ने 97.22 की औसत से 36 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए।

बता दें कि भारत ने पहली पारी के आधार पर 131 रनों की बढ़त ली थी। ऐसे में स्टम्प्स तक मेजबानों को दो रन की लीड मिल चुकी थी। तीसरे दिन स्टम्प्स तक कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। ग्रीन शानदार पारी खेलने के बाद 45 के निजी योग पर आउट हुए जबकि कमिंस ने 22 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की।

मिशेल स्टार्क 14 रनों पर नाबाद लौटे जबकि नेथन लायन ने तीन रन बनाए। जोस हेजलवुड को रविचंद्रन अश्विन ने 10 के निजी योग पर बोल्ड किया। इसी के साथ लंच की घोषणा हुई थी। भारत की ओर से सिराज ने तीन सफलता हासिल की जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। उमेश यादव, जो अब चोटिल हैं को एक सफलता मिली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER