IND vs AUS / क्या वनडे में हार टी-20 में पलटवार कर पाएगी टीम इंडिया, आकड़ो में भारत का पलड़ा भारी

Zoom News : Dec 03, 2020, 07:58 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया शुक्रवार से टी-20 सीरीज खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच कैनबरा में खेला जाएगा। भले ही भारतीय टीम को वनडे सीरीज गंवानी पड़ी हो, लेकिन टी-20 सीरीज से पहले उसके हौसले बुलंद हैं। अगर टी-20 मैचों की बात करें, तो इस फॉर्मेट में विराट कोहली एक सफल कप्तान रहे हैं। ओवरऑल टी-20 मुकाबलों की बात करें, तो भारत का पलड़ा भारी रहा है।

इस सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज कर इंडिया बढ़त बढ़ाने की कोशिश करेगी। खास बात यह है कि अगले साल प्रस्तावित टी-20 विश्व कप से पहले इस सीरीज में जीत दर्ज करने से इंडिया का मनोबल जरूर बढ़ेगा। इस सीरीज को विश्वकप का एक टेस्ट माना जा रहा है। ऐसे में टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है।

क्या हैं हेड-टू-हेड के आंकड़े

अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल टी-20 मैचों का रिकॉर्ड देखें, तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। अब तक दोनों टीमों के लिए 21 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 में जीत हासिल की है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 मैचों में जीत हासिल हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा और एक रद्द हो गया।

कोहली की कप्तानी में टीम का ऐसा रहा है प्रदर्शन

विराट कोहली ने 2017 से अब 37 टी-20 मुकाबलों में कप्तानी की है और टीम का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। कोहली की कप्तानी में इंडिया ने 22 मैचों में जीत हासिल की है और 11 मैचों में टीम को हार मिली है। वहीं इनमें से दो मैच टाई रहे और दो बेनतीजा रहे। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 8 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत मिली है। 4 मैचों में टीम को शिकस्त मिली और 2 मैच बेनतीजा रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER