राजस्थान / निर्दलीय उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए CM से मांगी सुरक्षा

Zoom News : Apr 03, 2021, 06:35 AM
Rajasthan By-Election: राजस्थान में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज है। इस बीच सहारा विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार लादू लाल पितलिया (Ladulal Pitliya) ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। उन्होंने बीजेपी पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए सीएम अशोक गहलोत से सुरक्षा की मांग की। पितलिया ने हाल ही में बीजेपी से बागी होकर उपचुनाव के लिए पर्चा भरा था। 

आपको बता दें कि सहारा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार लादू लाल पितलिया ने कर्नाटक में बीजेपी सरकार पर अपने परिवार पर दबाव डालने का आरोप लगाते हुए अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। पितलिया पहले बीजेपी के साथ थे लेकिन उपचुनाव में उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ने का फैसला किया। 

पितलिया ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। इस बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग छिड़ गई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में पितलिया के परिवार को बीजेपी सरकार ने धमकी दी, इसलिए उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। वहीं बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को एक बार अपनी पार्टी के बड़े नेताओं का हश्र देख लेना चाहिए। 

गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव बेहद ही रोमांचक माना जा रहा है। एक तरफ बीजेपी और कांग्रेस जहां इन सीटों पर लड़ाई के लिए तैयार हैं, तो वहीं हनुमान बेनीवाल भी दो विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके हैं।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER