IND vs AUS / दूसरे दिन रिषभ पंत ने खोला पिटारा ठोका तूफानी शतक, भारत ने बनाई 472 रनों की बढ़त

Zoom News : Dec 12, 2020, 09:24 PM
IND vs AUS A: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय डे नाइट प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम दूसरे दिन खेल की समाप्ति तक काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। अभ्यास मैच का दूसरा दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। हालांकि टीम इंडिया को शुरुआत में पृथ्वी शॉ के रूप में पहला झटका काफी जल्दी लगा लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। भारतीय टीम ने दूसरे दिन मेजबान टीम पर 472 रन की बढ़त ले ली है।

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की पहली पारी 194 रनों पर सिमट गई थी। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं। साथ ही 472 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 108 रन ही बना पाई थी।

दूसरे दिन शॉ के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 65 रन और मंयक अग्रवाल ने 120 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। इन दोनों प्लेयर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान रहाणे 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लेकिन इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने नहीं की होगी।

हनुमा विहारी और रिषभ पंत ने जड़ा शतक

पंत ने दूसरी पारी में दूसरे दिन आक्रामक अंदाज में बैटिंग की। पंत ने 73 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने नौ चौके और छह छक्के लगाये। वहीं, हनुमा विहारी ने भी प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन 194 गेंदों पर नाबाद 104 रनों की शानदार खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके भी लगाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के वक्त पंत 103 जबकि विहारी 104 रन बनाकर खेल रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER