देश / पाकिस्तान ने बदला रुख तो भारत ने कहा- वह कभी भी प्रतिबंधित लोगों पर कार्रवाई नहीं चाहता

ABP News : Aug 27, 2020, 07:27 PM
नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय (MEA) ने आज दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी पर पाकिस्तान के रुख में बदलाव पर कहा कि पाकिस्तान को सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिबंधित लोगों पर मुकदमे चलाये जाएं।

MEA के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान के रुख बदलने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह आतंकी संगठनों, प्रतिबंधित लोगों के खिलाफ कभी प्रामाणिक, सत्यापन योग्य कार्रवाई नहीं करता है।

पुलवामा आतंकी हमले के मामले में जांच पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है। प्रवक्ता ने कहा, ''अफसोस की बात है कि पुलवामा मामले में आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है।''

बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया है, ये दावा निराधार और भ्रामक है।

दरअसल, एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल था। बताया गया था कि कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है।

दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है। उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद वह परिवार सहित वह मुंबई से भाग गया। दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER