Afghanistan / भारत काबुल दूतावास में संचालन की योजना पर पुनर्विचार करता है।

Zoom News : Aug 14, 2021, 08:57 PM

मुख्य रूप से पूरी तरह से अफगानिस्तान में स्थित अपने राजनयिकों को स्थिर करने के लिए विभिन्न देशों के उपयोग की सहायता से कार्रवाई के बीच, भारतीय अधिकारियों ने काबुल में अपने दूतावास में संचालन को कम करने या न करने पर परामर्श का एक क्रम शुरू किया। नई दिल्ली में शनिवार को सम्मेलन उन खबरों के बीच हुआ कि तालिबान ने काबुल से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर कब्जा कर लिया है, जबकि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि वह चर्चा कर रहे हैं कि राजधानी की रक्षा के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) को कैसे "फिर से संगठित" किया जाए। और विभिन्न शहर।


सूत्रों के अनुसार, कंधार और मजार-ए-शरीफ में वाणिज्य दूतावासों को बंद करने और श्रमिकों के एक भारतीय समूह के बाहर जाने के बाद, सुरक्षा परीक्षण पहले से काबुल में भारतीय दूतावास को पूरी तरह से चालू रखने के पक्ष में थे।


अफगानिस्तान में पूर्व राजदूत अमर सिन्हा ने कहा कि भारतीय कर्मचारियों की सुरक्षा "सर्वोपरि" है, लेकिन चयन के समय को ध्यान से याद रखना भी महत्वपूर्ण है।


"किसी भी जल्दबाजी में चयन की दुविधा मनोबल के संदर्भ में बहुत कमजोर होने का एक अच्छा तरीका है। काबुल की शरद ऋतु के लिए समय-सीमा की पेशकश करने वाली हाल की अमेरिकी खुफिया समीक्षा पहले से ही घबराहट का एक उद्देश्य थी। इसी तरह कांसुलर दृष्टिकोण है और भारत के बहुत से दोस्तों के लिए वीजा की मांग को पूरा करना है। यदि समय की अनुमति है, तो हम अपने शगल के स्तर को कम करने से पहले इस शगल में वृद्धि करना चाहते हैं, ”श्री सिन्हा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER