स्पोर्ट्स / इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका 2 T20: मोहाली के मैदान पर नहीं है बारिश की कोई आशंका, देखे कैसा रहेगा पिच

AMAR UJALA : Sep 18, 2019, 01:31 PM
खेल डेस्क | टीम इंडिया आज मोहाली के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले से सीरीज का आगाज करेगी। पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया था। आज मोहली के मैदान पर टीम इंडिया मेहमानों के खिलाफ जीत दर्ज कर अपने पिछले रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारतीय टीम अपनी जमीन पर टी-20 के एक भी मुकाबले में मात नहीं दे पाई है। शाम सात बजे से मैच खेला जाएगा।

मिजाज मौसम का

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैच के दौरान मोहाली में बारिश की कोई आशंका नहीं है। 18 सितंबर को बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। मैच के वक्त तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की जानकारी है। इससे पहले धर्मशाला में बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया था और मैच रद्द हो गया था।

पिच रिपोर्ट

मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम की पिच पर रन खूब बनते हैं। पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद मानी जाती रही है और टी-20 में मोहाली को हमेशा ही हाई स्कोरिंग के लिए जाना जाता है। हालांकि, पिच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए संभावनाएं हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में मोहाली की पिच को बेस्ट पिच का अवॉर्ड दिया गया था। यहां की पिच पहले बॉलर फ्रैंडली थी, लेकिन अब यह बल्लेबाजों के अनुकूल हो गई है। 

रिकॉर्ड बुक

मोहाली के मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक दो टी-20 के मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। भारत की ओर से इस मैदान पर टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ने सर्वाधिक 82 रन नाबाद बनाए हैं। गेंदबाजी में टीम इंडिया की ओर से युवराज सिंह ने इस पिच पर शनादार गेंदबाजी की है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में 23 रन पर तीन विकेट चटकाए थे। भारतीय टीम का इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 211 रन चार विकेट पर है। जो साल  2009 में श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER