स्पोर्ट्स / भारत बनाम वेस्टइंडीज:कोहली और अग्रवाल की फिफ्टी, पहले दिन भारत का स्कोर 264/5

NavBharat Times : Aug 31, 2019, 07:09 AM
किंगस्टन. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (55) और कप्तान विराट कोहली (76) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 5 विकेट गंवाकर 264 रन बना लिए हैं। युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (27)और हनुमा विहारी (42)क्रीज पर डटे हुए हैं। 

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को चलता किया जबकि चेतेश्वर पुजारा का विकेट पदार्पण कर रहे रहकीम कोर्नवाल को मिला। भारत ने घसियाले पिच पर लोकेश राहुल (13), चेतेश्वर पुजारा (6), मयंक अग्रवाल (55), कप्तान विराट कोहली (76) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (24) का विकेट गंवा दिया है। मयंक अग्रवाल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 127 गेंद में सात चौके लगाए। 

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टास जीत कर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। राहुल और अग्रवाल ने मुश्किल पिच पर पहले आधे घंटे बिना कोई जोखिम उठाए बिताया। वेस्टइंडीज के शुरूआती गेंदबाजों केमार रोच और शेनोन गैब्रियल पिच से ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। कप्तान होल्डर ने सातवें ओवर में खुद मोर्चा संभाला और उन्होंने राहुल का विकेट लेकर पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी को तोड़ा। 

गेंद पिच पर टप्पा खाकर बाहर की तरफ निकल रही थी और राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े कोर्नवाल के हाथों में चली गयी। छह फिट पांच और 140 किलो वजनी कोर्नवाल को कैच पकड़ने में कोई परेशानी नहीं हुई। राहुल ने 26 गेंद की पारी में दो चौके लगाये। पहले ड्रिंक्स ब्रेक के समय टीम का स्कोर 13 ओवर में एक विकेट पर 36 रन था। राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे पुजारा एक बार फिर संघर्ष करते हुए दिखे। उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला और 25 गेंद में छह रन बनाकर आउट हुए। कोर्नवाल ने पुजारा का विकेट लेकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार आगाज किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER