IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर भारत ने जीता मेलबर्न टेस्ट, श्रृंखला 1-1 से बराबर

Zoom News : Dec 29, 2020, 09:31 AM
India vs Australia 2nd Test Day 4: टीम इंडिया ने कंगारुओं के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। एडिलेड में हार के बाद, भारत ने मेलबर्न में कंगारुओं से बदला लिया।

भारत ने मेलबर्न में अपना लगातार दूसरा मैच जीतकर इतिहास रच दिया

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह लगातार दूसरी और चौथी जीत है। इससे पहले दिसंबर 2018 में टीम इंडिया ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया था। तब भारत ने 37 साल बाद मेलबर्न में एक टेस्ट जीता था। इससे पहले, भारत ने मेलबर्न में 1978 और 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार जीत दर्ज की थी। उस दौरान भी, भारत ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच जीते थे। इसके अलावा, भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आठवीं टेस्ट जीत हासिल की है।

कप्तान रहाणे जीते

भारत ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद, कप्तान अजिंक्य रहाणे (112) के शतक और रवींद्र जडेजा (57) के अर्धशतक की बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कुल 131 रन बनाए। इसके बाद, भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 200 रनों पर ढेर कर दिया और चौथे दिन 8 विकेट से मैच जीत लिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 से 11 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER