देश / रेल यात्री कृपया ध्यान दें! इन ट्रेनों की टाइमिंग में किया गया बदलाव, देखें लिस्ट

AajTak : Jun 11, 2020, 08:20 AM
Indian Railways: कोरोना महामारी के बीच चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में भारतीय रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। रेलवे की ओर से जहां ट्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट जारी की गई है तो वहीं कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव की जानकारी भी दी गई है। दरअसल, पश्चिम मध्य रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किया है।

अहमदाबाद से गोरखपुर, अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर और मुंबई सेंट्रल से अमृतसर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के स्टेशनों पर रुकने के समय में बदलाव किया है, जो 01 जुलाई 2020 से प्रभावी रहेगा। पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं किन ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव...

अहमदाबाद से गोरखपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं। 09089/09090, अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं। 09083/09084 और मुंबई सेंट्रल से अमृतसर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं। 02903/02904 के स्टेशनों पर रुकने के समय में बदलाव किया गया है।

ट्र्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट

बता दें कि इंडियन रेलवे ने देश भर में चल रही दरभंगा एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, संपर्क क्रांति, अवध एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, भोपाल मेल, गोमती एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस और दूरंतो समेत तमाम स्पेशल ट्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट जारी की है। आप अपनी यात्रा के अनुसार ट्रेनों में खाली सीटों के आधार पर टिकट बुक करा सकते हैं।

ट्रेन की टाइमिंग को लेकर रेलवे सख्त

इंडियन रेलवे ने हाल ही में सभी जोनों को वर्तमान में चल रही 230 स्पेशल ट्रेनों को टाइम पर पहुंचाने की बात कही थी। रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन में शत- प्रतिशत समय पाबंदी सुनिश्चित करने का आदेश दिया था। रेलवे ने जोनल प्रमुखों को ट्रेनों के समय पालन की निगरानी करने को कहा गया। रेलवे द्वारा सभी जोनों को भेजे गए मैसेज में कहा कि वर्तमान में बहुत कम ट्रेनें चल रही हैं, इसलिए इसमें कोई देरी नहीं होनी चाहिए। रेलवे के सात जोन हैं, जिसके लिए यह बात कही गई है। इसमें पूर्वी तट रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, पूर्वी मध्य रेलवे, मध्य रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे और उत्तरी रेलवे जोन शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER