IND vs AUS / सुपर वनडे लीग में खुला भारत का खाता, आखरी वनडे जीतकर नंबर 3 पर पंहुचा

Zoom News : Dec 02, 2020, 10:40 PM
Ind vs Aus: आस्ट्रेलियाई (Australia) टीम बुधवार को भारत (India) के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 की जीत से आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) सुपर वनडे लीग अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी। वहीं भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है। श्रृंखला में जीत से आस्ट्रेलिया के 40 अंक हो गये जिससे उसने इंग्लैंड को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। इंग्लैंड की टीम अब दूसरे स्थान पर है। भारत ने यहां तीसरा और अंतिम वनडे जीतकर टूर्नामेंट से पहले अंक हासिल किये और टीम नौ अंक से छठे स्थान पर है।

आरोन फिंच की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन के बूते विराट कोहली की टीम पर श्रृंखला के शुरूआती दो मैचों में जीत हासिल की कैनबरा में तीसरे वनडे में पदार्पण कर रहे टी नटराजन ने मार्नस लाबुशेन को आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट झटका।

विश्व कप 2023 के लिये सीधे सात क्वालीफायर होंगे तय

आस्ट्रेलिया ने 13 टीम की चैम्पियनशिप की पिछली श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी थी। 13 टीमों की चैम्पियनशिप इस साल ही शुरू हुई जिससे आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिये सीधे सात क्वालीफायर भी तय होंगे। भारत ने मेजबान होने के नाते स्थान पक्का कर लिया। मौजूदा विश्व कप चैम्पियन इंग्लैंड के 30 अंक हैं। उसने चैम्पियनशिप की शुरूआती श्रृंखला में आयरलैंड को 2-1 से हराया था। पाकिस्तान के जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-1 की जीत से 20 अंक हैं। जिम्बाब्वे के 10 अंक हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER