बिज़नेस / भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी सितंबर में सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी

Zoom News : Aug 30, 2021, 04:14 PM
नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने 1 सितंबर से अपनी सभी कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि लागत (Cost of Raw Materials) बढ़ने के कारण उसने कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि कारों की कीमत में कितना इजाफा किया जाएगा। कंपनी इस साल इससे पहले 2 बार अपनी कारों की कीमत बढ़ा चुकी है।

मारुति सुजुकी ने एक फाइलिंग में कहा कि पिछले एक साल में कंपनी की गाड़ियों पर ज्यादा लागत का असर पड़ रहा है। ऐसे में हमारे पास लागत का बोझ कस्टमर्स पर डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। कंपनी ने जून में कहा था कि वह इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करेगी। कंपनी ने बताया कि सभी मॉडलों की कीमत में सितंबर 2021 से इजाफा किया जाएगा।

तीसरी बार बढ़ रही है कीमत

इस साल कंपनी तीसरी बार अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी और अप्रैल में गाड़ियों की कीमत बढ़ाई थी। 18 जनवरी को कंपनी ने अपने कुछ मॉडलों की कीमत में 34,000 रुपये तक का इजाफा किया था। 16 अप्रैल को कंपनी ने अपने सभी मॉडलों की कीमत में औसतन 1.6 फीसदी की बढ़ोतरी की। मारुति की गाड़ियों में एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो से लेकर एस-क्रॉस सिडैन तक शामिल है। दिल्ली में इनकी एक्स-शोरूम कीमत 2.99 लाख रुपये से 12.39 लाख रुपये है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER