अंतर्राष्ट्रीय / विदेश मंत्री एस जयशंकर का कहना है कि अफगानिस्तान में भारत का एकमात्र निवेश उसके लोगों पर है

Zoom News : Aug 26, 2021, 06:43 PM

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज कहा कि भारत ने अफगान इंसानों की दोस्ती में सबसे प्रभावी निवेश किया है और यह सकारात्मक हो गया है कि उसे अफगानिस्तान में अपने वित्त पोषण की पूरी कीमत मिल जाएगी।


अफगानिस्तान के हालात पर सर्वदलीय बैठक में 31 पार्टियों के 37 नेताओं के शामिल होने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से जोरदार जवाब देते हुए जयशंकर ने साफ कर दिया कि काबुल के कब्जे के बाद वैश्विक कूटनीति के केंद्र में भारत बहुत बड़ा हो गया है। तालिबान का उपयोग करने की सहायता और उपहार व्यवस्था के साथ नियति संबंधों पर नाम लेने के लिए जमीनी स्थिति बहुत तरल हो गई।


संसद में ३ और १/२ घंटे के लिए २६ ऑडियो सिस्टम को धैर्यपूर्वक सुनने के बाद, विदेश मंत्री ने संसद सदस्यों का उपयोग करने की सहायता से किए गए प्रत्येक प्रश्न और टिप्पणी का स्पष्ट रूप से उत्तर दिया। जयशंकर के दखल देने से पहले विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला ने सांसदों को 45 मिनट तक जानकारी दी।


जबकि काबुल की सड़कों पर तालिबान की गोलीबारी और प्रसिद्ध अराजकता के साथ दृश्यों की क्लिप साबित होने के बाद, सर्वदलीय सभा ने अफगान परिदृश्य से निपटने के लिए बाहरी मामलों के मंत्रालय को पसंद किया, सांसदों ने सोचा कि भारत तालिबान के साथ जुड़ाव की दिशा में क्या कदम उठा रहा है। और काबुल में नए शासन की मान्यता।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER