गैजेट / इंस्टाग्राम की सर्विस दुनियाभर में ठप, लॉग-इन व फाइल अपलोड करने में आई परेशानी

Hindustan Times : Jun 04, 2019, 06:22 PM
फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम को एक प्रमुख वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा, जिसने ऐप लॉगिन, पेज रिफ्रेश, पोस्ट पर टिप्पणी और मंच पर सामग्री अपलोड करने में बाधा उत्पन्न की।

उपयोगकर्ताओं ने 11.30 बजे इंस्टाग्राम के साथ मुद्दों का अनुभव करना शुरू कर दिया। ET (9:00 am IST)। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, दक्षिण अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया में उपयोगकर्ता आउटेज के अधीन थे, समाचार वेबसाइट डेडलाइन ने सोमवार को सूचना दी।

चूंकि इंस्टाग्राम ने आधिकारिक तौर पर आउटेज के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि इससे क्या हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐप आउटेज से उबर गया है और फिर से सुचारू रूप से काम करना शुरू कर दिया है।

इंस्टाग्राम के टूटने की खबर ठीक उसी समय आती है जब Google ऐप और स्नैपचैट रविवार रात पहले अमेरिका और ब्रिटेन में वैश्विक आउटेज से बरामद होते हैं। Google ने अपनी क्लाउड सेवा के साथ उन समस्याओं को दोषी ठहराया है जो आउटेज के लिए खोज इंजन विशाल की अपनी वेब सेवाओं के साथ अन्य एप्लिकेशन को शक्ति प्रदान करती हैं।

मार्च में, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित ऐप्स के अपने परिवार को दुनिया भर में 12 घंटे तक चलने वाले सबसे लंबे समय तक आउटेज का सामना करना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER